मध्य प्रदेश में बीजेपी कर सकती है 40 विधायकों की टिकट कट

0

नई दिल्ली: जल्द ही राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने वाले है. जिसकों लेकर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मीटिंग हुई है.

राज्यों में सीटों के बंटवारे के विषय में चर्चा की गई

बता दें कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए. ये ही नहीं दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई इस बैठक में बीजेपी ने आगमी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यों में सीटों के बंटवारे के विषय में चर्चा की. बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम की सूचि जारी करेगी.

कैलाश विजयवर्गीय आगामी विधानसभा चुनाव नही लड़ेंगे

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों और विधायकों से नाराजगी पर चुनाव समिति में वार्ता हुई है. वहीं खबरे ऐसे आई है कि कैलाश विजयवर्गीय आगामी विधानसभा चुनाव नही लड़ेंगे. क्योंकि वह अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रहें है.

सूत्रों के अनुसार, भाजपा चुनाव समिति में लगभग 40 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे जाएंगे. जिनमें से कुछ विधायकों की टिकेट कट भी चुकी है. ये ही नहीं बीजेपी करीब आधा दर्जन सांसदों को विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते मैदान में उतारेगी.

यह भी पढ़ें: CM शिवराज नें राहुल गांधी पर कसा तंज, जानिए क्या है पूर मामला

वसुंधरा राजे ने विधानसभा चुनाव के लिए तकरीबन 80 उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को सौंपा

बता दें कि राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तरफ से तकरीबन 80 उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को सौंपा है. बहरहाल राज्य और केंद्र के बीज उम्मीदवारों की सूची को लेकर सहमती नहीं बनी है.