यह है बॉलीवुड के वो सुपर स्टार्स जिनके बच्चों के स्कूल फीस जानकर आप हो जाएंगे हैरान  …..

738

अपने बच्चों के लिए एक अच्छी शिक्षा की चाह हर माता पिता की होती है। हर माता पिता अपने बच्चों की शिक्षा के लिए अपनी आय का बड़ा हिस्सा खर्च कर देते है। जब हम अपने आस पड़ोस में सुनते है की वे अपने बच्चों की स्कूल फीस हज़ारों में देते है तो हम अक्सर आहें भरने लगते है। लेकिन क्या आप जानते है की सुपरस्टारों के बच्चों की एक मीहने की कितनी फीस जाती है। अगर आप ये जान लेंगे तो शायद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे की भारत में शिक्षा व्यवस्था में कितना फ़र्क है। जितनी फीस फ़िल्मी कलाकारों के बच्चों की एक महीने में जाती है उतनी फीस में तो आप शायद अपने बच्चे को एक अच्छी शिक्षा दिला सकती है।

fees of dhirubhai ambani school where kids of shahrukh khan aishwarya rai bachchan amir khan hritik roshan sachin tendulkar study 1 news4social -

यह भी पढ़ें : नीता अंबानी की लिपस्टिक की कीमत इतनी जितने में एक आम नागरिक खरीद सकता है बंगला और गाड़ी

फ़िल्म स्टार्स के बच्चे पढ़ते है धीरुभाई अंबानी स्कूल में, फीस जानकर आप हो जाएंगे हैरान

धीरुभाई अंबानी स्कूल पुरे मुंबई शहर में इतना मशहूर अपने नाम से नहीं होगा जितना मशहूर यह स्कूल अपनी फीस की वजह से है। इस स्कूल की फीस अगर आप जान लेंगे तो आपको भी शायद लगने लगेगा की इतनी फीस में तो आप अपने बच्चों को पुरे जीवन भर की स्कूली शिक्षा दे सकते है। लेकिन ये फीस फ़िल्मी सितारों के बच्चों की सिर्फ़ एक महीने की फीस होती है। आइए हम आपको बताते है आख़िर फ़िल्मी सितारों के बच्चों की एक महीने की कितनी फीस जाती है।

धीरुभाई अंबानी स्कूल में लोअर केजी से सातवीं तक एक बच्चे की फीस:- 1,70,000

अगर बच्चा 8 से 10 कक्षा के बीच में पढ़ रहा है तो फीस :- 1,85,000

यहां से पढ़ें बच्चें बाद में विदेशों में जाते है पढ़ने के लिए

कहते है की धीरुभाई अंबानी स्कूल से पढ़ें बच्चे आगे की पढ़ाई के लिए विदेशों में जाते है। यहां से पढ़े बच्चे येल और ऑक्सफोर्ड विश्वविधालय में जाते है। तो अब तो आपको पता चल ही गया होगा की फ़िल्मी सितारों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी फ़िल्मों में आने वाले खर्च की तरह ही होता है।

अब आपको बताते है की किस-किस फ़िल्मी सितारों के बच्चे पढ़ चुके है इस मंहगे स्कूल में

शाहरुख ख़ान के बच्चे (आर्यन और सुहाना)

एश्वर्या और अभिषेक बच्चन (आराध्या बच्चन)

श्रीदेवी और बोनी कपूर (जानवी कपूर)

सचिन और अंजलि तेंदुलकर के बच्चे (सारा और अर्जन तेंदुलकर           )

आमिर ख़ान (इरा ख़ान )