दिल्ली के बाद यूपी में भी स्वतंत्रा दिवस पर आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी

1

स्वंतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. जैसे-जैसे 15 अगस्त करीब आता जा रहा है आतंकी हमले की आशंका भी बढ़ती जा रही है. दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में भी अब सुरक्षा बड़ा दी गई है.

अलर्ट घोषित होने के बाद से ही चोकसी बड़ा दी गई है. यह अलर्ट यूपी के गृह विभाग ने जारी किया है. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार की ओर से जारी किए गए अलर्ट में सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं. उनसे सभी रेलवे स्‍टेशनों और बस स्‍टैंड समेत सभी सार्वजनिक स्‍थानों पर चौकसी बरतने के साथ ही सघन तलाशी के निर्देश भी दिए गए हैं.

गृह विभाग की ओर से जारी अलर्ट जारी किया गया है. जिसमे सभी डीएम और एसपी से कहा गया है लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मकसद से वह जिलों में तलाशी अभियान चलाएं. हालांकि इससे पहले भी सुरक्षा एजेंसियों की ओर से यूपी सरकार को इस तरह के अलर्ट जारी किए जा चुके हैं.

योगी आदित्यनाथ पर भी हो सकता है आतंकी हमला

मध्य प्रदेश मध्‍य प्रदेश पुलिस के खुफिया विभाग की ओर से दिल्‍ली और यूपी पुलिस को भेजे गए अलर्ट में कहा गया है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर यह आतंकी हमला यूपी के अलावा दिल्‍ली में भी हो सकता है. सुरक्षा अलर्ट में कहा गया है कि मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को उत्‍तर प्रदेश के अलावा दिल्‍ली प्रवास के दौरान भी चाकचौबंद करने को कहा गया है.

यह भी पढ़े: दिल्ली पर मंडरा रहा आतंकी साया, जैश ए मोहमम्द की 15 अगस्त पर दिल्ली दहलाने की साजिश

दिल्ली पर भी हो सकता है आतंकी हमला 

स्वतंत्रा दिवस के मौके पर आतंकी दिल्ली में आतंक फ़ैलाने की साजिश रच रहे है. खूफिया सूत्रों के मुताबिक 15 अगस्त के मौके पर जैश ए मोहम्मद के आतंकी दिल्ली में हमला करने की फिराक में हैं. सूत्रों के मुताबिक़ जैश चीफ के भाई अब्दुल रऊफ का बॉडीगार्ड रहा इब्राहिम इस्माइल उर्फ लंबू दिल्ली में आतंकी हमला कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक़ इब्राहिम मई 2018 में जम्मू कश्मीर के रास्ते कश्मीर घाटी में घुसा था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + fourteen =