सीएम वसुंधरा राजे के गढ़ पर राहुल गांधी की हुंकार, तमाम दलों के नेताओं पर कस सकते है तंज

0

धौलपुर: आज से राहुल गांधी राजस्थान के दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वह राजस्थान के धौलपुर और भरतपुर का दौरा भी करेंगे. चुनाव आचार सहिंता लागू होने के बाद यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पहली यात्रा है. हालांकि, इससे पहले राहुल दो बार चुनावी माहौल को ध्यान में रखकर राजस्थान आ चुके है. आज यानी मंगलवार सुबह राहुल दिल्ली से रवाना होंगे और धौलपुर के मनिया गांव पहुंचेंगे. वहां जाकर वह एक छोटी सी सभा को भी संबोधित करते नजर आएंगे. इसके सीधे बाद ही वह रोड शो की शुरुआत भी करेंगे.

रोड शो के बाद भरतपुर के बयाना में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे

ये ही नहीं रोड शो के बाद भरतपुर के बयाना में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. राहुल का यह रोड शो धौलपुर और भरतपुर की सीमा से गुजरते हुए शाम को महुआ पहुंचेगा. वहीं बीकानेर में एक बार फिर से कांग्रेस की खोई हुई पकड़ को मजबूत करते हुए भी दिखाई देंगे. राहुल इस कार्यक्रम में बीएसपी की उन 8-10 सीटों को भी घेरने की पूरी-पूरी कोशिश करेंगे जहां बीएसपी की काफी तगड़ी पकड़ है. इस दौरे के दौरान कांग्रेस कई दलों पर निशाना भी साधा सकती है. इस दौरे पर राहुल मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह जिले धौलपुर में सेंध लगाएंगे, साथ ही साथ बसपा जनाधार वाली सीटों में भी चुनाव प्रचार करेंगे.

यह भी पढ़ें: चुनावी सरगर्मी के बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे मध्य प्रदेश की एक दिवसीय यात्रा

राहुल का यह रोड शो 163 किलोमीटर का होगा

राहुल का यह रोड शो 163 किलोमीटर का होगा. इस रोड शो के दौरान छह जनसभा को संबोधित करेंगे. ये यात्रा छह विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी. इस दौरान उनका कई स्थान पर स्वागत भी किया जाएगा. शाम को महुआ पहुँचने के बाद वे वहीं आराम करेंगे. अक्टूबर 10 यानी बुधवार को बीकानेर में कार्यक्रम करेंगे. गौरतलब है कि धौलपुर को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का गढ़ माना जाता है और इस वजह से राहुल गांधी के इस रोड शो को मुख्य माना जा रहा है.

ये आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल की राजस्थान में सबसे बड़ी रैली भी है, जो कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी.