गुजरात में दलित राजपूत मुंछ रखने के ऊपर भिड़े, पुलिस नें की कार्रवाई

0

गुजरात में दलित और राजपूतों के बीच झडप के बाद पुलिस नें कार्रवाई की। आपको बता दे की दलित समुदाय के एक युवक नें मुछ रखी हुई थी जिससे गुस्सा होकर राजपुत समुदाय के लोगों नें दलित समुदाय पर हमला बोल दिया। घटना अहमदाबाद शहर की हैं। पुलिस उपाधीक्षक पीडी मानवर ने बताया कि मंगलवार रात को कविता गांव में दोनों समुदायों के बीच झड़प हुई इसके बाद दोनों समुदाय नें एक दुसरे के विरुद बावला थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें : मुस्लिम लड़की से प्यार करने पर दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या

पुलिस नें पाँच राजपूत समुदाय के लोगों को गिरफ़्तार किया

घटना के बाद पुलिस नें राजपुत समुदाय के पांच लोगों को गिरफ़्तार किया हैं। रमनभाई मकवाना नें शिकायत दर्ज कराई है कि जब उसके भतीजे विजय 31 जुलाई को दुकान पर गये थे तब 7 लोगों नें उस पर हमला कर दिया था। राजपूत समुदाय के कुछ लोगों नें निक्कर पहननें और मूंछ रखने पर विजय पर टिप्पणी की, बाद में राजपुत समुदाय के कुछ लोग ट्रक में आए और उन्होंने रमनभाई के छोटे भाई विजय को मारना शुरु कर दिया।

यह भी पढ़ें : लोकसभा में नहीं मिलता दलित सांसदों को पर्याप्त समय-सावित्री बाई फुले

दोनों पक्षों नें एक दुसरे पर हमले का आरोप लगाया

इसी बीच पुलिस जांच में दोनों ही पक्षों नें एक दुसरे के ऊपर मारपीट का आरोप लगाया हैं। पुलिस यह जांच करने में लगी है की आख़िर ग़लती किसकी हैं। पुलिस नें अपने बयान में कहा है की जैसे ही तथ्य हमारे सामने आते है फिर हम उसी हिसाब से अपनी कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले भी गुजरात में होता रहा है दलित उत्पीड़न

पिछले कुछ वक्त से गुजरात में दलितों के ऊपर अत्याचारों की संख्या में बढोतरी हुई हैं। ऐसी ही एक घटना गुजरात में हुई जब एक दलित युवक को सिर्फ़ इसलिए पीटा गया क्योंकि वह घोड़े पर चढकर सवारी कर रहा था। दुसरी तरफ़ NCRB की रिर्पोर्ट कहती है की भारत में हर 15 मिनट में एक दलित का उत्पीड़न होता हैं।

यह भी पढ़ें :  https://news4social.com/rahul-gandhi-gets-a-notice-from-commission-for-protection-of-child-right/दलित लड़कों का विडियो शेयर करने पर, बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को भेजा नोटिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 16 =