हवाई यात्रियों के लिए बुरी ख़बर, बंद हो सकती हैं जेट एयरवेज

127

जेट एयरवेज के यात्रियों के लिए एक बुरी ख़बर है, कंपनी में वेतन कटौती और छंटनी के कारण कंपनी के पायलट और प्रबंधन के बीच विवाद बढ़ गया हैं। कंपनी नें कहा है की उसके पास 60 दिनों से ज़्यादा पैसा नहीं बचा हैं। कंपनी नें इस बात को ख़ारिज किया है कि कंपनी के पास 60 दिनों से ज़्यादा पैसा नहीं है और कंपनी अपनी हिस्सेदारी बेच रहीं हैं।

jet airways warns airline may be grounded in 60 days 2 news4social -

कंपनी में 16 हजार लोग काम कर रहें है

इस वक्त जेट एयरवेज में 16 हजार लोग काम कर रहें है। ऐसे में अगर कंपनी बंद हो जाती हैं तो इन 16 हजार लोगों की ज़िंदगी पर बुरा असर पढेगा। लागत खर्च में बढोतरी के कारण कंपनी छटनी कर रहीं हैं।

jet airways warns airline may be grounded in 60 days 1 news4social -

नरेश गोयल के साथ हुई बैठक

पायलट समुदाय के लोगों नें बताया की इस हफ़्ते कंपनी के प्रबंधन के साथ पायलट समेत अन्य कर्मचारियों की बैठक हुई थी। इसमें उन्होंने बताया की कंपनी की वित्तिय हालात ख़राब हैं और कंपनी कुछ ज़रुरी कदमों को उठा रहीं हैं। इस बैठक में जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल, सीईओ विनय दुबे और डिप्टी सीईओ अमित अग्रवाल समेत अन्य लोग भी शामिल रहे।

बस 60 दिन चला पाएगी कंपनी

सूत्रों से मिल रही ख़बरों के मुताबिक कंपनी के पास सिर्फ़ 60 दिनों तक का पैसा बचा हैं। कंपनी ने कहा है की उसके पास लोगों को सैलरी देने के लिए भी पैसे नहीं है, कंपनी लगातार घाटे में चल रहीं हैं। कंपनी नें बंबई शेयर बाजार को लागत कम करने के साथ-साथ अधिक राजस्व के लिए ज़रुरी कदम उठा रहीं हैं।