बॉलीवुड की वो हस्तियाँ जो रखती है शाही खानदानों से ताल्लुक

0

नई दिल्ली: यूं तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी खानदानी फमिलियां रहती है. पर क्या आप जानते है इनमें से कुछ सितारें ऐसे है भी जो शाही खानदान से संबंध रखते है. बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री जो भारत के काफी रईस राज परिवारों से ताल्लुक रखते है. आज इस आर्टिकल द्वारा आप जान पाएंगे आखिर कौन है वो बॉलीवुड स्टार्स जो न सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि शाही परिवार से ताल्लुक होना के लिए भी जाने जाते है.

सैफ अली खान और सोहा अली खान

सैफ और सोहा दोनों ही बॉलीवुड में काफी मशहूर है. दोनों का कनेक्शन शाही परिवार से है. उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी, भारत क्रिकेट टीम के कप्तान होने के साथ-साथ पटौदी के नवाब भी थे. उनके दादा इफ्तिखार अली खान पटौदी, पटौदी के आंठवे थे. उनकी दादी साजिदा सुल्तान, भोपाल की बेगम थी. ये ही कारण है कि आज सैफ और सोहा इस नामचीन परिवार से है. साल 2011 में सैफ पटौदी के नवाब बने.

सोनल चौहान

सोनल चौहान यूं तो एक-दो फिल्मों के बाद अपना करियर बॉलीवुड में ज्यादा समय तक नहीं बना पाई, लेकिन क्या आप जानते है सोनल का उत्तर प्रदेश के शाही राजपूत परिवार से संबंध है. ‘जन्नत’ से बड़े पर्दे पर दस्तक देने वाली सोनल चौहान का जन्म भी जन्नत में ही हुआ था. सोनल के पेरेंट्स मैनपुरी, उत्तर प्रदेश के शाही खानदान से है.

अदिति राव हैदरी

अदिति राव हैदरी का नाता दो शाही खानदानों से है. इनमें से एक तेलंगाना का वानपर्ती शाही परिवार है. अदिति राव हैदरी अकबर हैदरी की पड़पोती हैं और असाम के पूर्व गवर्नर मुहम्मद सलेह अकबर से उनका रिश्ता है. उनके नाना और नानी राजा जे. रामेश्वर राव वानपर्ती का प्रशासन देखा करते थे.

किरण राव

इस लिस्ट में अगला नाम मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की पत्नी किरण राव का है. किरण राव का रिश्ता तेलंगाना के वानपर्ती के शाही परिवार से है. किरण राव के दादा थे वानपर्ती के राजा जे रामेश्वर राव. इसका मतलब है किरण और अदिति कजिन बहन है.

भाग्यश्री

अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में राज करने वाली भाग्यश्री को कौन नहीं जनत’ है. अपने बेहतरीन अभिनय से उन्होंने सभी को अपना दीवाना बनाया है. पर क्या आप जानते है भाग्यश्री महाराष्ट्र के शाही परिवार से नाता रखती है. इनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांग्ली के राजा है.