बंगाल के बाद अब देश के इस बड़े हिस्से पर अमित शाह की नजर, राज्यों के नेताओं संग 2019 चुनाव पर खास बातचीत

186

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी आए दिन कोई न कोई कदम उठाती दिख रही है. इसके लिए बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह कुछ समय पहले ही बंगाल दौरे के लिए गए थे. अब शाह पश्चिम बंगाल के बाद शनिवार को  मणिपुर के दौर पर जा रहे है. इस दौरे के दौरान अमित शाह पूर्वोत्तर के सभी सात राज्यों के बीजेपी नेताओं के साथ एक बैठक में आगामी चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर वार्ता करते हुए नजर आने वाले है. भाजपा पार्टी के प्रमुख शाह ने पश्चिम बंगाल के बाद अब पूर्वोत्तर की तरफ अपना फोकस करना शुरू कर दिया है. इस राज्य में 20 से ज्यादा सीटों को हासिल करने का उद्देश्य है.

आपको बता दें कि अमित शाह के इस दौरे को देखते हुए मणिपुर बीजेपी ने शाह का जबरदस्त स्वागत की तैयारियां की है. अमित शाह पूर्वोत्तर के सभी मुख्यमंत्रियों और पार्टी नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम के  आयोजन में हिस्सा लेंगे. आने वाले लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पूर्वोत्तर की संसदीय समिति की बैठक शनिवार को होगी, जिसमें आगामी चुनाव पर अधिक सीटों से जीतने को लेकर और कई अन्य रणनीति पर विचार-विमर्श की होने की संभावना है.

amit shah to visit manipur on saturday leaders from all seven state focus north east for bjp now 1 news4social 1 -

पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों में पिछले दो सालों से हुए विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की है. इस बार भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वोत्तर पर जीत हासिल कर अपना परचम लहराने के उद्देश्य में है. इससे पहले भाजपा पार्टी ने असम में सत्ता कयाम की. इसके बाद अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नगालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में सरकार बनाने में सफलता हासिल कर पाई. वहीं इस बात को नकारना गलत होगा क्योंकि कभी बीजेपी ने खुद के दम पर सत्ता हासिल की तो कभी अन्य पार्टियों के बलबूते सरकार बनाई.

आपको बता दें कि बीजेपी ने अब तक अपना दबदबा मिजोरम राज्य में नहीं कयाम की है. इस बार वो इस राज्य में अपना ध्यान केंद्रित कर रही है, जो इकलौता ईसाई बहुल राज्य है. भगवा पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वोत्तर में आक्रामक तरीके से काम कर रही है, इसके पीछे करने का लक्ष्य यह है कि अगर किसी राज्य के हिस्से में उनकी पार्टी को नुकसान होता है तो वह पूर्वोत्तर क्षेत्र से भरपाई कर सकें.

कौन-कौन नेता इस बैठक में शामिल होंगे

अमित शाह के इस दौरे के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री  प्रेम खांडू, बीजेपी नेता हिम्मत विश्वशर्मा बैठक में शामिल होंगे, कई मुद्दों पर चर्चा करंगे. वहीं मुख्यमंत्रियों के साथ बैठके के बवजूद शाह विधायकों और सांसदों से भी मुलाकात करते नजर आने वाले है.