अखिलेश ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर साधा निशाना कहा 73 प्लस का मंसूबा भी फेल करेंगे

1

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगामी चुनाव में राज्य की 80 में 73 से अधिक सीटें जीतने को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दावे पर निशाना साधते हुए कहा कि महागठबंधन की तैयारी से घबराए बीजेपी को यह मंसूबा भूल जाना चाहिए. अखिलेश ने मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण के अवसर पर शाह को तंच कसा है.

समाजवादी लोग आने वाले 2019 के चुनावों के लिए बिलकुल तैयार है- अखिलेश यादव

उन्होंने इस मौके पर मीडिया से वार्ता करते हुए कहा है कि समाजवादी लोग आने वाले 2019 के चुनावों के लिए बिलकुल तैयार है बहरहाल अखिलेश ने अपनी रणनीति बताने से इंकार किया है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी को नसीहत देते हुए कहा कि वह कहते है कि 73 से अधिक सीटें जीतेंगे लेकिन उन्हें यह भूल जाना चाहिए बात सिर्फ 70 सीटों की ही करनी चाहिए क्योंकि उपचुनाव में वह तीन सीटें में करारी मात खा चुके है.

यह भी पढ़ें: मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार को दिया करार जवाब कहा देश का माहौल बिगड़ रहा है

महागठबंधन होना तय ही है. यूपी में भी गठबंधन होना तय ही है.

जब मीडिया के कुछ संवाददाताओं ने अखिलेश यादव से महागठबंधन के बारे में पूछे तो उन्होंने कहा कि इस महागठबंधन के बारे में मीडिया में खूब चर्चाएं देखने को मिल रही है तो महागठबंधन होना तय ही है. यूपी में भी गठबंधन होना तय ही है. जो भाजपा ने बनाया था, वही हमने चोरी कर लिया और अब वही हम उस पर आजमा रहे हैं. कुछ समय पहले अमित शाह ने चंदौली में आयोजित एक रैली में कहा था कि भाजपा आने वाले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 में से 73 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी. ये दर 73 से कतई कम नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सपा बसपा के गठजोड़ का तोड निकालने में लगी हैं बीजेपी

बीजेपी ने उन्हें कैसे धोखा दिया, धर्म के नाम पर नफरत फैली- अखिलेश

वहीं अखिलेश ने कहा है कि राज्य की जनता ने देखा है कि बीजेपी ने उन्हें कैसे धोखा दिया, धर्म के नाम पर नफरत फैली और राजनीतिक फायदें के लिए कैसे जातियों में उलझा दिया. चुनाव नजदीक आने पर बीजेपी नोटबंदी जैसे मामले को भूलकर रक्षा गलियारे जैसी नयी बातें कर रहीं है. जहां आम सड़के नहीं बन पा रहीं है और पुलों के लिए अनुमति प्रदान नहीं हो पा रहीं है तो आखिरकार यह गलियारा कब और कैसे बनेगा.

उन्होंने कहा मेधावी छात्रों को लैपटॉप देकर प्रदेश की भाजपा सरकार को वह वादा याद दिलाना चाहती है कि जो बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में पेश किया था. हम जो लैपटॉप प्रदान कर रहें है वो कोई राजनीतिक स्टंट नहीं है. लैपटॉप आज सभी छात्रों की जरूरत है, इसलिए हमें अपने शासन काल में लैपटॉप उपलब्ध करवाएं है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 1 =