गुजरात के भुज में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस, प्रोफेसर के मुंह पर पोती कालिख

0

गुजरात: गुजरात के भुज में एक प्रोफेसर के साथ कुछ छात्रों द्वारा ऐसा किया गया जिसे सुनकर आप भी दंग रहे जाएंगे. जी हां, गुजरात के कच्छ विश्वविद्यालय में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर के मुंह पर कालिख पोतने के बाद जुलूस निकाला. इस पर कॉलेज प्रशासन काफी नाराज है इन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है.

क्या है मामला

बता दें कि गुजरात के भुज में विश्वविद्यालय में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एक प्रोफेसर के साथ एक बदसलूकी का मामला सामने आया है. इसमें पुलिस ने एबीवीपी के पांच कार्यकर्ताओं का हिरासत में भी लिया है. 26 जून को भुज में सीनेट चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एक प्रोफेसर के मुंह पर कालिख पोत दी. इतना ही नहीं बल्कि कार्यकर्ता यही तक नहीं रुके. उन्होंने फिर प्रोफेसर को उसी हालत में जुलूस पर भी निकाला. जैसे ही इस मामले के बारे में पुलिस को पता चला तो आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई. मामले के बाद से ही विश्वविद्यालय में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

अध्यापकों ने इस मामले पर प्रदर्शन की धमकी दी है 

इस घटना को लेकर कॉलेज के अन्य अध्यापकों ने इसके खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया है. और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही की मांग को लेकर अड़े हुए है. वहीं अध्यापकों ने कहा है कि अगर इन अरोपी छात्रों में सख्त कार्यवाही नहीं हुई तो वे प्रदर्शन भी करेंगे. पूरे विवाद को लेकर कुच्छ विश्वविद्यालय के कुलपति सीबी जडेजा ने कड़ी प्रतिक्रिया दिखाई है. उन्होंने इस पर कहा कि आरोपियों पर एफआईआर दर्ज होने के बाद आगे की कार्यवाही हो रही है.

यह भी पढ़ें: गुजरात के गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सूर्य शक्ति किसान योजना की घोषणा की

वहीं इस घटना के बाद पूर्व सीनेट संगठन में गुस्से का स्थिति बनी हुई है. इस पर संगठन ने भी प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है. इस चीज को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. ताकि किसी प्रकार की कोई भी अप्रिय घटना न हो सकें.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 7 =