पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की यूके में होने की खबर, CBI ने दी प्रत्यर्पण की अर्जी

0

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक में घोटाला करने के मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के यूके में होने की पुष्टि की गई है. ये जानकारी यूनाइटेड किंगडम की तरफ से की गई है कि नीरव मोदी उनकी कंट्री में ही है. इस खबर के मिलते ही सीबीआई की तरफ से भी प्रत्यर्पण की अपील को तेज कर दिया गया है.

सिंगापुर की ओर से उसे नागरिकता देने के लिए मना कर दिया गया है

बता दें कि घोटाले का मसला सामने आन के बाद से ही नीरव मोदी भगोड़े की तरह अपने ठिकाने बदल रहा है. वहीं खबर ये भी है कि सिंगापुर की ओर से उसे नागरिकता देने के लिए मना कर दिया गया है.

आपको बता दें कि मेहुल चोकसी और नीरव मोदी पर फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के द्वारा पंजाब नेशनल बैंक को 13400 करोड़ रूपये का चूना लगाने का संगीन आरोप है. इन दोनों ही आरोपियों के खिलाफ सीबीआई, ईडी और अन्य जांच एजेंसियां द्वारा निरंतर ही जांच की जा रहीं है. ये ही नहीं पूरी कोशिश है कि इनका प्रत्यर्पण भी कराया जा सकें. इस साल फरवरी महीने में सीबीआई ने पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के खिलाफ केस दर्ज किया था. घोटाले का उजागार होने से पहले ही दोनों आरोपी देश छोड़कर फरार हो गए है.

यह भी पढ़ें: भगोड़ा विधेयक दोनों सदनों में हुआ पास,अब पैसे लेकर भागने वालों की खैर नहीं

मेहुल चोकसी के एंटीगुआ में रखने की खबर है

भारतीय जांच एजेंसियों पूरी कोशिश में जुटी हुई है कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को जल्द से जल्द पकड़ कर भारत लाया जा सकें. मेहुल चोकसी के एंटीगुआ में रखने की खबरें है और उसकों वहां की नागरिकता भी मिलने की खबर है. इसकी आधिकारिक तौर पर एंटीगुआ सरकार ने पुष्टि की है. जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संयुक्त राष्ट्र संघ के भ्रष्टाचार विरुद्ध सम्मेलन (UNCAC) के तहत मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू कर दी है.