कांग्रेस नें मणिशंकर अय्यर का निलंबन वापस लिया, भाजपा नें राहुल गांधी पर साधा निशाना

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल से कांग्रेस से बाहर चल रहे मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस ने फिर से पार्टी में शामिल कर लिया हैं। वहीं भाजपा नें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना की हैं। भाजपा नें कहा की आपत्तिजनका भाषा और विवादों में रहने वालों के लिए कांग्रेस नें प्यार दिखाया हैं।

इससे पहले गुजरात चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर नें प्रधानमंत्री मोदी के लिए नीच आदमी भाषा का इस्तेमाल किया था, जिसका सीधा फायदा भाजपा को चुनाव के मैदान में मिला था और भाजपा नें गुजरात में जीत दर्ज की थी। इसके बाद कांग्रेस नें मणिशंकर अय्यर को पार्टी से अनुशासनहीनता के मामले में बाहर कर दिया था। इतना ही नहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नें मणिशंकर के नीच बयान के बाद तुरंत ट्वीट करके बयान की आलोचना की। हालांकि बाद में मणिशंकर अय्यर नें अपनें बयान के लिए माफी भी मांगी थी।

यह भी पढ़ें :  गुजरात में कांग्रेस की लुटिया डुबोएंगे मणिशंकर अय्यर, मोदी को बताया ‘नीच इंसान’

विवादों से गहरा नाता रहा है मणिशंकर अय्यर का

ऐसा पहली बार नहीं है जब मणिशंकर अय्यर नें प्रधानमंत्री मोदी के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया हो इससे पहले भी उन्होंने कई बार नरेंद्र मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया हैं। साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर नें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चायवाला शब्द का इस्तेमाल किया था। भाजपा नें मणिशंकर अय्यर के चायवाले बयान को चुनाव प्रचार के दौरान खूब इस्तेमाल किया था। इतना ही नहीं, मणिशंकर अय्यर जब पाकिस्तान गए थे तो एक टीवी चैनल से बातचीन के दौरान उन्होंने पाकिस्तान सरकार से नरेंद्र मोदी को हटाने की मांग की थी और कहा था की भारत और पाकिस्तान के अच्छे संबंधों के लिए पाकिस्तान को भाजपा हटाकर कांग्रेस को लाना चाहिए

यह भी पढ़ें :  मनी शंकर अय्यर ही नहीं, इस हमाम में सबनंगे हैं