गुजरात में कांग्रेस की लुटिया डुबोएंगे मणिशंकर अय्यर, मोदी को बताया ‘नीच इंसान’

643
गुजरात में कांग्रेस की लुटिया डुबोएंगे मणिशंकर अय्यर

वो मणिशंकर अय्यर ही थे जिन्होंने 2014 लोकसभा के वक्त मोदी को चाय वाला कहा था। मोदी ने उस बात को हाथों हाथ लिया और अब तक इसका फायदा वो उठा रहे हैं। बात दरअसल ये है कि जब गुजरात चुनाव चरम पर है और आज गुजरात में पहले दौर का चुनाव प्रचार थम चुका है। ऐसे में मणिशंकर अय्यर ने मोदी को ‘नीच इंसान’ कहा है। ये बात मणिशंकर अय्यर ने गुरुवार को कही है।

manishankar ayyar -

मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बात जैसे भाजपा पूरी तरह से हमलावर हो गई। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तो इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेस तक कर डाली और जनता से मीडिया के माध्यम से अपील किया कि आप इस बात को जबाव वो कांग्रेस को अपने वोट से दें।

पीएम मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के इस बयान को आज एक जनसभा में उठाया और कहा कि वो हमें नीच जाति का कहते हैं लेकिन मैंने हमेशा से ही उच्च संस्कारों वाले काम किए हैं। पीएम ने जनता से कहा कि आपने हमे पीएम के रूप में देखा, लेकिन बताइये मैंने कभी कोई नीच काम किया है? पीएम ने साथ ही ये भी कहा कि ये तो उन्हें गुजरात में 18 दिसंबर को पता चलेगा कि गुजरात के बेटे को नीच कहने का जनता उन्हें क्या जवाब देती है।

बहरहाल ये तो बाद की बात है कि ये बात गुजरात की जनता को कितना बुरा लगता है लेकिन इतना तो जरूर कहा जा सकता है कि बैठे-बिठाए मणिशंकर अय्यर ने भाजपा को एक बड़ा मुद्दा दे दिया है, हो ना हो इस बात की कीमत कांग्रेस को चुकानी पड़ जाए, क्योंकि ऐसे बयान चुनाव में कई पार्टियों का खेल बिगाड़ती है तो कइयों का खेल बना भी देती है। आपको याद होगा 2015 में बिहार विधानसभा के दौरान पीएम मदी ने नीतीश कुमार के DNA की बात की थी और उस बयान को नीतीश लालू समेत बिहार की जनता ने हाथों-हाथ ले लिया था और आखिरकार नीतीश कुमार ने उसे बिहार की जनता के साथ जोड़ दिया था। इस बयान का खासा खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ा था।