दिल्ली में सिम स्वैपिंग गैंग का कहर, बैंक से उड़ाए 13 लाख रुपये

213

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से सिम स्वैपिंग का मामला देखने को मिला है. इस बार 13 लाख रूपये का मामला सामने आया है. निर्माण विहार के अतुल सहरावत के अकाउंट से सिम स्वैपिंग गैंग ने 13 लाख रूपये उड़ा लिए है. इस धोखाधड़ी करने वाले गैंग की पहले से ही अतुल की धनराशी पर नजर बनी हुई थी.

आपको बता दें कि अतुल ने अपनी बेटी के लिए संपत्ति बेचकर पैसे इकट्ठे किए थे. जिसे सिम स्वैपिंग गैंग ने एक झटके में उनके बैंक अकाउंट से निकाल लिए. सिम स्वैपिंग गैंग ने अतुल सहरावत को करीब 10 मिनट तक मोबाइल फोन पर अपनी बातों पर उलझाए रखा था. जिसके तहत उन्होंने उसकी सभी व्यक्तिगत बैंक जानकारी एकत्र की. इसके बाद गैंग ने अतुल को 13 लाख रूपये की चपत लगा दी.

Sim Swipefraud -

साइबर सेल इकाई में मामला दर्ज

अतुल ने इस मामले पर फौरन ही शिकायत कर जिले की साइबर सेल इकाई में मामला दर्ज करवा दिया और इसे दिल्ली पुलिस के आर्थिक अपराध विंग में ट्रांसफर कर दिया गया है. बहरहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी पड़ी है. बता दें कि अतुल सहरावत मामले की तरह ऐसे कई मामले सामने आए है. यह ऐसा पहला व्यक्ति नहीं है जो सिम स्वैपिंग गिरोह की चपेट में आया है. इससे पहले भी इस गैंग ने राजधानी दिल्ली में कई लोगों के बैंक अकाउंट से पैसे निकाल कर उनको ठगा है. इन मामलों में दिल्ली पुलिस बैंक ऑपरेटर, सेवा केंद्र और धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले इन गैंग की आपसी मिलीभगत से काफी चिंतित है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैंट में गला रेत कर की गयी मेजर की बीवी की हत्या, हत्या को दुर्घटना का रूप दिया गया

इंडियन साइबर आर्मी (एनजीओ) के अध्यक्ष किस्ले चौधरी ने बताया कि धोखाधड़ी एक तरह की पहचान चोरी है जो सिम सिस्टम को हैक द्वारा किया जाता है. इस तरीके से गिरोह का व्यक्ति उस शख्स के फोन और उससे होने वाली बातचीत से जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश करता है.