ये पाँच हेल्दी जूस घटाएंगे तेजी से आपका वजन

278

मोटापे की परेशानी से आज लगभग हर घर में कोई न कोई आदमी परेशान रहता हैं। मोटापे की वजह से आपको चलने या फिर कोई शरीरिक काम करने में दिक्कत आती हैं। तो वहीं दुसरी तरफ़ मोटापे की वज़ह से आपको समाज में शर्मींदीगी भी झेलनी पड़ती हैं।

अगर आप है मोटापे से परेशान तो आईए हम आपको बताते है वो पाँच जूस जिसके सेवन के बाद आप भी जी सकेंगे एक हेल्दी और समानजनक लाइफ़।

1.फलों का जूस फल ना केवल हमारे शरीर को पोषक तत्व प्रदान करते हैं बल्कि इनका जूस हमें वजन घटाने में भी मदद करता हैं। इसमें आप मौसमी का जूस, संतरे का जूस, सेब के जूस को शामिल कर सकते हैं। ये सारे जूस आपको वजन घटाने में मदद करेंगे।

imgpsh fullsize 20 2 -

यह भी पढ़े:  स्वाद ही नहीं सेहत के लिए भी अच्छा है रसगुल्ला

2.सब्ज़ियों का जूस अभी तक आप नें सुना और पढ़ा होगा की सब्जिंयाँ सिर्फ़ खाने में ही इस्तेमाल हो सकती हैं तो हम आपको बता देते है कि ये ग़लत जानकारी हैं। सब्ज़ियों से बना जूस आपके मोटापे को कम करने में बहुत ज़्यादा सहायक होता हैं।

imgpsh fullsize 21 2 -

3. ग्रीन टी भारत विश्व का एक ऐसा देश हैं जहाँ हर घर में चाय पी जाती हैं। भारतीय चाय में दूध, चीनी, पानी और चाय की पत्तियों का इस्तेमाल होता हैं जिस से वजन बढ़ने की संभावना रहती हैं। लेकिन आप ग्रीन टी का इस्तेमाल अगर चाय की जगह करेंगे तो इसके हर्बल पोषक तत्व आपके शरीर को फायदा ही नहीं पहुँचाएंगे बल्कि आपके बढ़ें हुए वजन को कम करने में भी सहायक होंगे।

imgpsh fullsize 17 3 -

4. नींबू पानी नींबू का पानी वजन कम करने का सबसे बड़ा और अचूक उपाय हैं। नींबू पानी का इस्तेमाल आप सुबह उठकर कर सकत हैं।। नींबू पानी पीने से वजन घटने की पुरी संभावना रहती हैं।

imgpsh fullsize 16 3 -

5. नारियल पानी नारियल में पाए जाने वाले पोषक तत्व वजन कम करने में सहायक होते है। इसके लगातार सेवन करने से आप देखेंगे की आपका बढ़ा हुआ वजन तेजी से घट रहा हैं।

imgpsh fullsize 15 2 -