जानिए कौन है दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर

0

नई दिल्ली: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसकी लोकप्रियता पूरी दुनियाभर में खूब है. क्रिकेट का क्रेज जितना ज्यादा भारत में उतना ही अब अन्य कंट्री में भी देखा जाता है. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें शौहरत के साथ-साथ खूब पैसा भी मिलता है. इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे है जो पहले इतने अमीर नहीं थे जितना आज है. तो चलिए जानते है उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो दौलत के मामले में है काफी धनी. जो दुनिया में अमीर क्रिकेट खिलाड़ियों में शुमार हो चुके है.

विराट कोहली

जिस प्लेयर के बारे में अब हम बताने जा रहें है उन्होंने काफी कम अंतराल में क्रिकेट में इतना नाम कमाया है शायद ही किसी अन्य खिलाड़ी ने कमाया हो. जी हां, यूथ के पसंदीद और क्रिकेट के उम्दा खिलाड़ी विराट कोहली. इसके अतिरिक्त विराट कोहली भी देश के सबसे अमीर और लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक है. विराट सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले खिलाड़ी में भी शामिल है. वहीं अगर उनकी संपति के बात की जाये तो विराट की कुल संपत्ति 60 मिलियन है. जितना वह क्रिकेट से कमाते है उससे कई ज्यादा वह ब्रांड्स के प्रचार से कमा लेते है.

शेन वॉर्न

इस खिलाड़ी को किसी पहचान की कोई जरूरत नहीं है इन्होने अपने अद्भुत प्रदर्शन से सभी दर्शकों का दिल जीता है. शेन वॉर्न क्रिकेट जगत के सबसे महान स्पिनर्स में से एक है. वॉर्न की गेंदबाजी की पूरी दुनिया ही दीवानी है. ये ही वजह है की उन्हें आज पुरे देशभर में जाना जाता है. सेलिब्रिटी वर्थ के अनुसार, वॉर्न के पास 50 मिलियन अमेरीकी डॉलर है.

महेंद्र सिंह धोनी

‘सुपर कूल’ के नाम से जाने जाते है यह खिलाड़ी. इन्होने भी भारतीय टीम को शिखर तक लाने में खूब योगदान दिया है. वहीं बात करें इनके प्रदर्शन की तो इन्होने कई निर्णायक मैचों को जीतकर टीम का नाम रोशन किया है. जितना धोनी क्रिकेट के सरताज है उतना ही कमाई के मामले में भी है. एमएस धोनी की संपत्ति की बात करें तो यह लगभग 103 मिलियन डॉलर है. बता दें कि धोनी बीसीसीआई के एक अहम हिस्सा भी है. और उनकी फीस पांच करोड़ रूपये है. धोनी के पास एयरसेल, पेप्सी, सोनाटा, टीवीएस मोटर्स जैसी कई कंपिनयां है, जिसके लिए वह काम करते हैं और करोड़ो कमाते भी है.

रिकी पोंटिंग

इस दिग्गज प्लेयर की कप्तानी की पूरी दुनिया कायल है. इन्हें जितना इनके लाजवाब खेल के लिए जाना जाता है उतना ही इन्हें, इनकी कप्तानी के लिए भी जाना जाता है. ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल और सबसे बड़े कप्तान में सिर्फ एक ही नाम सामने आता है वो है रिकी पोंटिंग. उनकी कप्तानी में टीम ने 3 एक दिवसीय वर्ल्ड कप जीते है. उनकी कप्तानी जितनी शानदार है उतनी ही उनकी कमाई भी लाजवाब है. पोंटिंग 65 मिलियन डॉलर के मालिक है.

सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेट के ‘गॉड फादर’ कहे जाते है यह बेहतरीन खिलाड़ी. छोटी सी उम्र में क्रिकेट जगत में अपना नाम रोशन करने वाले यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सचिन है. जहां सचिन भारतीय क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी के लिए खूब चर्चित है वहीं सचिन कमाई के मामले में भी सबसे आगे है. सचिन की टोटल वर्थ है 118 मिलियन डॉलर है. अब तक के सबसे धनी प्लेयर है.