तेजस्वी के इस्तीफे की मांग पर गरमायी सियासत, बयानों की आई लंबी फेहरिस्त

244
Tejashwi yadav

चुनाव में हार के बाद से कुछ दिनों तक सार्वजनिक जीवन से दूर रहे तेजस्वी यादव के इस्तीफ़े की मांग अब उठने लगी है। इस बीच आज गुरूवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने इस्तीफे की पेशकश की, लेकिन राजद ने इसे अस्वीकार कर दिया।

बिहार में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की हुई क़रारी हार के बाद पार्टी और सार्वजनिक तौर पर जनता से कुछ दिनों के लिए दूर रहने वाले राष्ट्रीय जनता दल के बड़े नेता तेजस्वी यादव बुधवार को विधानसभा पहुंचे। वहीं, उनके ग़ायब रहने पर विपक्ष पहले से ही हमलावर है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद बिहार में महागठबंधन के सबसे बड़े दल आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर वार-पलटवार शुरू हो गया है।

Tejasvi 1 -

कांग्रेस के नेता राजेश कुमार ने कहा है कि ”राहुल गांधी के जैसे गठबंधन के लोग भी फैसला लें।” उनका सीधा इशारा आरजेडी के नेतृत्व वाले नेताओं की ओर था। वहीं, बीजेपी के नेता संजय मयूख ने भी तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा है कि ”तेजस्वी यादव को भी इस्तीफा दे देना चाहिए। लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेवारी लेते हुए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।” साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तेजस्वी का इस्तीफा मांग कर ठीक किया है।

वहीं, कांग्रेस नेता के बयान पर राजद की तरफ़ भाई वीरेन्द्र ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, अगर हमारे नेता तेजस्वी यादव ने इस्तीफा दिया, तो हम सभी विधायक इस्तीफा दे देंगे।

Tejasvi 2 -

तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर उठी मांग पर उनके मामा सुभाष यादव ने पूरे मामले को नाटक क़रार दिया है। उन्होंने कहा है, ”नाटक करने की जरूरत नहीं है। तेजस्वी को बहुत पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था। उन्होंने बहुत देर कर दी है।” 

वहीं इस्तीफे की मांग पर मचे सियासी तूफान पर आरजेडी नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा ‘’मैंने कभी इस्तीफा नहीं दिया। कभी इस्तीफे की पेशकश भी नहीं। यदि इस्तीफा देता, तो सबको जानकारी होती। यह अफवाह है। अभी मुझे कई लोगों का इस्तीफा देखना है।’’

ये भी पढ़ें : नीतीश कुमार का बड़ा फैसला : बिहार के बाहर एनडीए का हिस्सा नही रहेगी जेडीयू