कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया ये बड़ा आरोप

0
Congress

राजस्थान कांग्रेस प्रदेश इकाई के नेता ने कई मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है। उन्होंने बीजेपी पर राज्य में माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया है।

दरअसल, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं परिवहन व सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने राज्य में हो रहे अपराधों पर कहा, “बच्चियों के साथ हो रही दरिंदगी और संगीन अपराधों में भी भाजपा नेता संवेदनशीलता को ताक पर रखकर सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश कर रहे हैं।“

बच्चियों के साथ कोई गलत काम होता है, तो ऐसे में अपराधी को सख़्त से सख़्त सज़ा दिलाना सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। अपराध को कांग्रेस और भाजपा में नहीं बांटा जा सकता, ऐसे में भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया, राजेन्द्र राठौड़, मोहनलाल गुप्ता और सुरेन्द्र पारीक जेके लोन अस्पताल में पीड़ित बच्ची का हालचाल जानने नहीं गए और ना ही उसके परिजनों से मुलाकात की बल्कि पुलिस वालों से मिलकर राजनीतिक बयानबाजी करते रहे।

खाचरियावास ने कहा, ”किसी भी हुड़दंग को जनता व पुलिस स्वीकार नहीं करेगी। तोडफ़ोड़ करने वाले लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। साथ ही कानून व्यवस्था को तोड़कर साम्प्रदायिक माहौल बिगाडऩे व तोडफ़ोड़ करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।“

सोमवार शाम को शास्त्री नगर थाना इलाके में एक सात वर्ष की बच्ची को एक युवक खुद को उसके पिता का दोस्त बताकर अपने साथ ले गया और अमानीशाह के नाले में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया, जिसके बाद यह बलात्कार की घटना सामने आई थी। इसके बाद शास्त्री नगर में कांवटिया चौराहे पर लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद घर लौटने के दौरान कुछ उपद्रवियों ने घर के बाहर खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये और लोगों से झगड़ा किया। इसके दूसरे दिन गुस्साये लोग शास्त्रीनगर थाने का घेराव किया और हंगामा करने लगे। इस दौरान पथराव भी किया गया और पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। पुलिस ने इस मामले में शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार 16 आरोपियों को बुधवार को जमानत पर छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें : बीजेपी विधायक ने सरेआम की महिला की पिटाई