अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट मीटिंग में विधायक निधि बढ़ाने पर लगाई मुहर

190

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने आज कैबिनेट मीटिंग में एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार ने विधायकों के फंड में बढोत्तरी का फैसला लिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट बैठक ने विधायक निधि में 6 करोड़ रुपये का इजाफा किया है. जिसके बाद यह बढ़कर 10 करोड़ हो चुका है.

विधायकों की निधि बढ़ाने पर लगी मुहर

इस अहम फैसले को दिल्ली कैबिनेट की बैठक के दौरान लिया गया है. जिसमें विधायकों की निधि बढ़ाने पर मुहर लगाई गई है. अभी तक दिल्ली के विधायकों की निधि चार करोड़ थी, जो बढ़कर 10 करोड़ कर दिया गया है. इस बात की जानकारी दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीषा सिसोदिया ने आज विधानसभा में दी है.

delhi arvind kejriwal cabinet increase mla fund to 10 crore manish sisodia 1 news4social -

नजीब जंग के उपराज्यपाल के दौरान भी विधायक फंड बढ़ाने की पर्याप्त कोशिश की सीएम ने

आपको बता दें कि की दिल्ली में विधायक फंड को लेकर काफी विवाद देखा गया है. ये ही नहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने नजीब जंग के उपराज्यपाल के दौरान भी विधायक फंड बढ़ाने की पर्याप्त कोशिश की थी और नजीब जंग ने फाइल वापसी लौटा दी थी. इस पर आम आदमी पार्टी ने काफी विवाद तक किया था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने महिला सुरक्षा के लिए बजट तो बनाया पर खर्च के नाम पर हुए सिर्फ वादे

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के अधिकार को बढ़ा दिया हैं. ऐसे में केजरीवाल कैबिनेट कहा चुप बैठने वालों में से, उन्होंने एक बार फिर विधायक फंड बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि, इससे पहले भी ऐसी खबरें भी आती रही कि विधायक फंड का पैसा खर्च नहीं हो पा रहा है. इस पर आम आदमी पार्टी के विधायक अधिकारियों पर विकास कार्यों में रूकावट पैदा करने और नगर निगम की बाधाओं का हवाला देते हुए विधायक फंड पूरी तरह से खर्च न हो पाने के दावे करते रहे हैं.