पाकिस्तान की हालत खस्ती, पेट्रोल-डीजल से भी महंगा हुआ दूध, एक लीटर की कीमत पहुंची 140

0
imran-khan
imran-khan

कश्मीर के द्विपक्षीय मसले को हर अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर मुद्दा बनाने की बात करन वाले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश की हकीकत पर आंख मूंदकर बैठे हुए हैं। आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्‍तान में आज हालात यहां तक आ पहुंचे हैं कि यहां पर दूध की कीमतें पेट्रोल और डीजल से भी ज्‍यादा हो गई हैं।

पाकिस्‍तान की मीडिया की ओर से दूध की कीमतों के बारे में जानकारी दी गई है। इसके अलावा पाक में करीब एक साल से आर्थिक तंगी के कारण कई जरूरी चीजों की कीमतें आसमान छूने लगी हैं। बता दें कि पाकिस्‍तान के कराची और सिंध प्रांत में दूध की कीमतें 140 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं।

Install Kare Flipcart App aur Paaye Rs.500 PayTm Par Turant

यहां दिलचस्‍प बात यह है कि पड़ोसी देश में इस समय पेट्रोल और डीजल भी दूध से सस्‍ता बिक रहा है। दो दिन पहले पेट्रोल की कीमतें यहां 113 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 91 रुपए प्रति लीटर थीं। सिंध से जो खबरें आई हैं उसके मुताबिक कई जगहों पर तो दूध 140 रुपए से कुछ ज्‍यादा कीमत का भी बिक रहा है। एक दुकानदार की ओर से कहा गया है कि कराची में दूध 120 रुपए प्रति लीटर से 140 रुपए के बीच बिक रहा है। इस दुकानदार के मुताबिक मांग में अचानक से हुई तेजी की वजह से कीमतों में इजाफा हुआ है।

कराची के कमिश्‍नर इफ्तिकार शालवानी पर दूध की कीमतों को नियंत्रित करने की जिम्‍मा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्‍होंने कीमतों का नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं किया। दूध 150 रुपए बिकता रहा और अथॉरिटी देखती रहीं। खास बात है कि कमिश्‍नर ऑफिस की तरफ से दूध की कीमतें 94 रुपए प्रति लीटर तय की गई हैं। पाकिस्‍तान यूं तो पिछले डेढ़ साल से आर्थिक संकट की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन पिछले एक वर्ष में हालात बद से बदतर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें : इमरान की पार्टी के पूर्व विधायक ने खोली पाकिस्तान की पोल, बयां की दास्तां