क्या धोनी क्रिकेट को कहने वाले है अलविदा ?

231

एक बार फिर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट की खबरों ने जोर पकड़ लिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद अब हर तरफ इंडियन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को लेकर चर्चा हो रही है.

दरअसल तीसरा और आखिरी मैच 8 विकेट से हारने के बाद जब भारत की टीम हेडिंग्ले मैदान में ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रही थी, उस वक्त एमएस धोनी ने कुछ ऐसा किया, जिसकी वजह से अब वनडे मैचों से उनके संन्यास लेने की अटकलें तेज हो गई हैं.जब टीम इंडिया के खिलाड़ी मैच खत्म होने के बाद ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे, तब धोनी ने अंपायर के हाथों से गेंद ले ली. इसी वजह से उनके फैन्स के मन में संन्यास को लेकर सवाल खड़ा हो रहा है.आपको बता दे ऐसा इसलिए कहा जा रहा क्यूंकि टेस्ट मैच से रिटायरमेंट लेते समय भी धोनी स्टंप अपने साथ ले गए थे. धोनी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया में खेला था.

imgpsh fullsize 12 -

यह भी पड़े: लगातार 10वी सीरिज़ नहीं जीत सका भारत

सोशल मीडिया पर हुयी थी आलोचना

इससे पहले हमेशा कूल रहने वाले महेंद्र सिंह धोनी की सोशल मीडिया पर जम कर आलोचना हुयी थी.बता दे उन्होंने  बेहद सुस्त पारी खेलते हुए 59 गेंदों पर दो चोंको की मदद से 37(स्ट्राइक रेट 63 ) रन  बनाए थे. इसलिए धोनी पिछले 2 मेचो से ही कुछ क्रिकेट प्रेमिओ के निशाने पर है.ऐसा इसलिए कहा जा रहा  है क्यूंकि फेन्स उनसे आक्रामक खेल की उम्मीद लगाये बैठे थे लेकिन मैदान में इसके बिलकुल उलट ही हुआ.

imgpsh fullsize 14 -

 

अब धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेते है या नहीं यह तो समय ही बताएगा लेकिन एक बार फिर धोनी के रिटायरमेंट की खबरे तेज हो गयी है.