लगातार 10वी सीरिज़ नहीं जीत सका भारत

211

भारत और इंग्लैंड के बिच खेले गए सीरिज़ के आखिरी वन डे में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा. निर्णायक मैच में भारतीय टीम हर डिपार्टमेंट में विफल रही.टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की बेहद ही खराब शुरुआत हुयी.टीम को 13 रन पर रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा.शर्मा केवल 2 रन के निजी स्कोर पर चलते बने.उसके बाद पिच पर आये कप्तान विराट कोहली ने अपनी पहली ही गेंद पर चौका जड़ा.धवन और कोहली ने सयंम के साथ बल्ल्बाज़ी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की. उसके बाद स्टार बल्लेबाज़ शिकार धवन 3 रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए.चोथे नंबर पर आये दिनेश कार्तिक को अच्छी शुरुआत तो मिली पर व पारी को आगे न ले जा सके और 22 गेंदों में 21 रन बना कर राशिद की गेंद पर बोल्ड हो गए.

imgpsh fullsize 8 -

भारत को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब अच्छा खेल रहे कप्तान कोहली 71 के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए. टीम को कई बार विषम परिस्थति से निकालने वाले रैना और धोनी पर अब सबकी नज़रे थी पर रैना ने सीरिज़ में एक बार फिर निराश किया और केवल 1 ही रन बना सके.

निचले क्रम के बल्लेबाजों ने किया नाराज़

धोनी के अलावा निचले क्रम में कोई भी बल्लेबाज़ रन न बना सका.छोटी-छोटी पारिया खेलते हुए एक के बाद एक बल्लेबाज़ पवेलियन को लौटते रहे.

यह भी पड़े: सिरीज़ का निर्णायक मैच आज,जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

खराब फ़ील्डिंग और गेंदबाजी ने किया निराश.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जबरदस्त शुरुआत मिली. सलामी बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्‍टॉ ने मात्र 13 गेंदों में 30 रन जड़ टीम को तेजतर्रार शुरुआत दी.उसक बाद क्रीज़ पर आये जो रूट की जड़े कोई भी गेंदबाज़ ना हिला सका.उनके शानदार शतक की बदोलत इंग्लैंड ने मैच को 5 ओवर रहते ही 8 विकेट से जीत लिया.शार्दुल ठाकुर को छोड़ कोई भी गेंदबाज़ विकट लेने में कामयाब नहीं हो सका.चेहल और कुलदीप अपने कोटे के 20 ओवर में एक भी विकेट नहीं ले सके.

imgpsh fullsize 6 -

इस निर्णायक मैच में भारतीय टीम ने बेहद ही औसत फील्डिंग की.अपनी चुस्त दुरुस्त फ़ील्डिंग के लिए जाने वाली टीम इंडिया ने बेहद ही निराशा जनक क्षेत्र रक्षण किया.सर्किल के अंदर टीम ने कई बार हाथो की गेंद छोड़ी वही विपक्षी टीम ने इसके उलट अपनी शानदार फ़ील्ड से भारत के कम से कम 20 से 30 रन रोके.

इसके साथ ही मेहमानों के लगातार सीरीज जीतने के क्रम पर ‘फुल स्टॉप’ लग गया.