IndVsEng:भारत की तीसरे टेस्ट मैच पर मजबूत पकड़, 521 रनों का लक्ष्य दिया

भारत ने दिया इंग्लैंड को 521 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है.

भारत तीसरे टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर है. ट्रेंट ब्रिज में जारी टेस्ट मैच में भारत ने दूसरी पारी में 352 रन बना इंग्लैंड के सामने 521 रनों का विशाल लक्ष्य दे दिया है. मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 23 रन बना लिये हैं. चौथे दिन का खेल आज भारतीय समय अनुसार चार बजे से चालू होगा.

विराट कोहली ने ठोका 23व टेस्ट शतक, पुजारा ने भी लगाया अर्ध शतक

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने धमाकेदार अंदाज में शतक लगाया है. पहली पारी में शतक से चूकने वाले कोहली ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दूसरी पारी में अपने टेस्ट करियर का 23वां शतक जड़ दिया. कोहली ने मुश्किल हालात में इंग्लैंड के खिलाफ उनकी धरती पर टेस्ट शतक जड़कर अपनी क्लास का परिचय दिया.

इसमें अब कोई दो मत नहीं है की स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली किसी भी मैदान पर रन बनाने में असहेज़ है. अपनी दमदार बल्लेबाजी के कारण ना सिर्फ वह नए कीर्तिमान रचते जा रहे है बल्कि टीम को भी आगे ले जा रहे है.

कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 208 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 72 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या 52 गेंदों में सात चौके और एक छक्का मार 52 रनों पर नाबाद रहे.

टेस्ट सीरिज़ में 2-0 से पीछे है भारत

फिलहाल भारत सिरीज़ में 2-0 से पिछड़ रहा है. लेकिन सीरिज़ में वापसी करने के लिए भारत के पास तीसरे टेस्ट मैच में सुनहेरा मौका है. भारतीय टीम के पास अंग्रेजो को लक्ष्य से पहले ऑल आउट करने के लिए अभी पुरे दो दिन और छह सेशन है. ऐसे में  भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड की दूसरी पारी समेटने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

टेंट ब्रिज में क्या रहा है आज तक रिकॉर्ड

किसी भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें, तो टेंट ब्रिज में मिडिलसेक्स ने जून 1925 में सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम नॉटिंघमशायर के खिलाफ 140.5 ओवरों में 502/6 रन बनाकर मैच जीता था.

टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टेंट ब्रिज में चौथी पारी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2004 में 284/6 रन बनाकर लक्ष्य का सफलतापूर्व पीछा किया था.