इंग्लैंड और भारत टेस्ट :बारिश के बाद खेल शुरु हुआ, भारत को लगे 2 बड़े झटके

0

भारत और इंग्लैंड के बीच दुसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के कारम धुल गया था। लेकिन दुसरे दिन जैसे ही खेल शुरु हुआ तो भारत नें मात्र 11 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और लोकेश राहुल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शिकार हो गए। मुरली विजय तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे और जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं लोकेश राहुल सिर्फ़ 8 रन बनाकर एंडरसन का शिकार हो गए। जैसे ही कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए वैसे ही बारिश नें खेल में बाधा उत्पन्न कर दी। इस वक्त क्रिज पर कप्तान विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी कर रहे हैं। आपको बता दे की दुसरे टेस्ट का पहला दिन पुरी तरह से बारिश के भेट चढ़ गया।

यह भी पढ़ें : टेस्ट में भी बेस्ट बने विराट कोहली, स्मिथ को पछाड़ हासिल की नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग

भारत को करनी होगी शानदार बल्लेबाजी

पहले मैंच में भारत नें खराब बल्लेबाजी के कारण मैच गवाया था। दुसरे टेस्ट के दुसरे दिन ही भारतीय टीम नें मात्र 11 रनों के स्कोर पर अपने दो महत्वपूर्ण विकेट गवा दिए। अगर भारतीय टीम इसी तरह से बल्लेबाजी करेगी तो टीम को जीतने में बहुत परेशानी होने वाली हैं। क्योंकि इंग्लैंड के बल्लेबाज भी पुरी तरह से फार्म मे नज़र नहीं आ रहे है ऐसे में भारतीय टीम अगर अच्छा स्कोर बना देती है तो यह मानसिक रुप से इंग्लैंड की टीम के लिए परेशानी खडी कर सकता हैं।

यह भी पढ़ें : लॉर्ड्स में इंग्लैंड रहीं है फिसड्डी, 7 सालों में एक भी एशियाई टीम को हरा नहीं पाई हैं

कप्तान विराट कोहली के ऊपर रहेगी इंग्लैंड की नज़रें

पहले टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में कप्तान विराट कोहली नें इंग्लैंड के गेंदबाजों को साबित कर दिया था की क्यों उन्हें दुनिया का शानदार बल्लेबाज माना जाता हैं। पहली पारी में शतक और दुसरी पारी में अर्धशतक लगाकर विराट नें इंग्लैंड के गेंदबाजों को खासा परेशान किया था। इस मैच में भी विराट कोहली जरुर वैसी ही पारी खेलना चांहेगे। अगर विराट इस मैच में भी शतक लगाने में कामयाब हो जाते है तो इंग्लैंड के लिए बहुत परेशानी हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें : अगले टेस्ट मैच में हार्दिक पंड्या हो सकते है बाहार, जानिए कौन लेगा उनकी जगह ?

यह भी पढ़ें : अगले मैच में भी बुमराह के खेलने पर सस्पेंस कायम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 3 =