जानिए कैसे करें बिना कंडोम के सेफ सेक्स

8629

शारीरिक संबंध बनाने से पूर्व तमाम कपल्स कंडोम का इस्तेमाल करते है ताकि वह प्रेगनेंसी और अन्य बीमारी से सुरक्षित रहा सकें. वैसे तो आप सभी जानते है कि कंडोम ना केवल अनचाहे गर्भ से आपको और आपकी पार्टनर को बचाता है बल्कि यौन संचारित रोग या संक्रमण से बचने का भी काम करता है.

यह भी पढ़ें: आखिर पुरुष क्यों सो जाते है सेक्स के बाद, पढ़िए पूरी खबर

आज इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको बताने जा रहें है कि बिना कंडोम का उपयोग कर आप कैसे सेफ सेक्स कर सकते है. सेफ सेक्स का अर्थ है, प्रेगनेंसी और बीमारी, दोनों के खतरे से सुरक्षित रहना. अधिकतर पुरुषों को सेक्स के दौरान कंडोम पहनना पसंद नहीं होता है और वह अपनी फीमेल पार्टनर से गर्भनिरोधक गोलियां खाने को कहते है. गर्भनिरोधक गोलियां अधिक लेने से महिलाओं को काफी स्वास्थ्य समस्याओं से जूझना पड़ता है और अगर नहीं लेती है तो प्रेगनेंसी का भी डर रहता है.

Relax -

इस समस्याओं को देखते हुए हम, महिलाओं और पुरुषों के लिए सेफ सेक्स करने के कुछ टिप्स लेकर आए है. इन सलाह से आप कंडोम के बिना सेक्स का आनंद ले सकेंगे और प्रेगनेंसी का खतरा भी नहीं बना रहेगा. ये टिप्स उनको काफी पसंद आएगी जिनको कंडोम से एलर्जी है या उन्हें इस्तेमाल करना पसंद नहीं है.

how to do a safe sex without using a condom 4 news4social -

ओरल सेक्स

सेक्स के सभी तरिकों में ओरल सेक्स सबसे अच्छा माना जाता है. रिसर्च के अनुसार, पुरुषों को वैजिनल सेक्स से ज्यादा ओरल सेक्स ज्यादा पसंद आता है. इसको करने के लिए कंडोम का प्रयोग नहीं किया जाता है. इसके दो अधिक फायदे भी है कि पहला इसमें प्रेग्नेंसी का डर बिलकुल नहीं होता और बीमारी या संक्रमण का खतरा वैजिनल सेक्स की तुलना में कम होता है.

how to do a safe sex without using a condom 2 news4social -

ऐनल सेक्स

इस सेक्स के दौरान पुरुष अपनी पार्टनर की योनि  को पेनिट्रेट करने की जगह उनके ऐनल को पेनिट्रेट करते है, इसमें वैजिनल सेक्स की मुकाबले अधिक दर्द होता है. ऐनल सेक्स पुरुषों को काफी पसंद आता है क्योंकि इसमें कंडोम का इस्तेमाल नहीं होता है और आराम से ऐनल के अंदर स्पर्म भी डिस्चार्ज कर सकते है और महिलाओं को प्रेगनेंसी का डर नहीं होता.

how to do a safe sex without using a condom 3 news4social -

हैंड सेक्स

सेक्स करने के लिए जरूरी नहीं आप अपने पार्टनर को पेनिट्रेट ही करें. आप अपने पार्टनर के योनि में अपनी एक उंगली से फिंगरिंग करके भी उन्हें उत्तेजित कर सकते है और उन्हें ओर्गास्म तक पहुंचा सकता हो. और आप अपने पार्टनर को हस्तमैथुन करके पूरी तरह से संतुष्ट कर सकती है.

women want during sex 3 news4social -