भाजपा के साथ गठबंधन करना जहर पीने जैसे था: महबूबा मुफ्ती

231

पूर्व जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती नें भाजपा के पीडीपी के गठबंधन को पीडादायक बताया। उन्होंने कहा की उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद नें भाजपा के साथ गठबंधन इसलिए किया था, क्योंकि कश्मीर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दौर में काफी फूला फला था। उनके पिता को 2015 में उम्मीद थी की मोदी सरकार के साथ गठबंधन करके कश्मीर के हालातों में सुधार होगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हो सका।

politics mehbooba mufti says alliance with bjp in jammu and kashmir was akin to drinking poison 1 news4social -

भाजपा नें तोडा था पीडीपी के साथ गठबंधन

2015 में हुए चुनावों में जम्मू कश्मीर में किसी भी सरकार को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। भाजपा और पीडीपी घाटी में सरकार बनाने की स्थिति में थे। दोनों ही प्रार्टी नें गठबंधन करके जम्मू कश्मीर में सरकार बनाई थी। इसके बाद से ही घाटी में लगातार आतंक की घटनाएँ होती रहीं। जिसके कारण यह गठबंधन टूट गया।

यह भी पढ़ें : कश्मीर में उग्रवादी ही नहीं सत्ताधारी पार्टी के मंत्री ने भी पुलिस पर पत्थर उठाया

पीडीपी नें किया था पक्षपात

भाजपा नें गठबंधन टूटने की वजह पीडीपी के पक्षपात रवैए को भी बताया। भाजपा नें कहा की पीडीपी की सरकार केवल घाटी के लोगों के लिए ही काम कर रहीं है जबकि जम्मू में रह रहें हिंन्दु लोगों को प्रार्टी दरकिनार कर रहीं थी। आतंक के ख़िलाफ़ पीडीपी ईमानदार नहीं दिखाई दे रहीं थी यह भी एक कारण था जिसकी वजह से भाजपा को मजबूरी में आकर गठबंधन को तोडना पडा था।

यह भी पढ़ें : कश्मीर में बीजेपी ने गठबंधन से खींचे अपने हाथ, गिरी महबूबा की सरकार, राज्यपाल शासन होगा लागू

दुसरी तरफ़ लोगों और मीडिया के द्रारा इस गठबंधन पर दबाव बढ़ रहा था। क्योंकि सीमा पर जवान लगातार शहीद हो रहे थे और राज्य सरकार कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठा रहीं थी। भाजपा को लगा की लोगों में इस गठबंधन को लेकर संदेश अच्छा नहीं जा रहा हैं। जिसका नुकसान प्रार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में उठाना पड सकता हैं।

यह भी पढ़ें : एक बार फिर कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कश्मीर में दोबारा बनने जा रही है बीजेपी की सरकार