मध्य प्रदेश में हुई दिल दहला देने वाली घटना, बाप-भाई ने मिल के लड़की को जिंदा जलाया

0

मध्य प्रदेश: भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश से एक ऐसी वारदात के बारे पता चला है जिसे सुनकर आप भी दंग रहें जाएंगे. हम सभी को पता है कि भाई अपनी बहन की रक्षा का दायित्व अपने कंधों पर लेता है, तो वहीं बाप अपने बेटी के सपने पूरे करता है. पर क्या अपने ये कभी देखा यह पढ़ा है कि एक पिता और एक भाई अपने परिवार की लड़की के साथ ऐसा व्यवहार कर सकता हो जिसे सुनकर दिमाग सन्न पड़ जाए. जी हां, मध्य प्रदेश में एक ऐसी घटना हुई है जहां दूसरे जाति के एक लड़के के साथ कोर्ट मैरेज करने जा रही 19 वर्षीय लड़की को उसके पिता और भाई ने जिंदा जला दिया है. इससे उस लड़की की मौके में हुई मौत हो गई.

जैसे इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर लड़की के पिता सुरेंद्र लाला यादव और भाई राजेंद्र यादव को हिरासत में ले लिया गया है. यह घटना राजधानी भोपाल से करीब 250 किलोमीटर दूर खंडवा जिले के चैनपुर गांव की है.

दूसरे जाति के लड़के को पसंद करना पड़ा गया काफी महंगा

जानकारी के मुताबिक, लड़की एक दूसरे जाति के लड़के को काफी समय से पसंद करती थी. जब इस बात की जानकारी लड़की के घर वालों को हुई तो उन्होंने इस विरोध किया. इसके बवजूद भी लड़की नहीं मानी, पहले की तरह वह अपने बॉयफ्रेंड से मिलती रही. लड़की के घर वाले जब दोनों की रिश्ते के लिए नहीं माने तो उन्होंने शादी करने की ठानी. शादी के खिलाफ घर वालों को देखते हुए दोनों ने कोर्ट मैरेज करने का निर्णय लिया. अगले दिन जब कोर्ट मैरेज करने जाते वक्त उसके घरवालों ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया. जिसे उन्होंने पाल पोस कर बड़ा किया था, उसी को दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतरा दिया.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में नाबालिग का हुआ बलात्कार, पांच लोगों को किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी कैलाश पानसे का बयान

इस बाबत खालवा थाना प्रभारी कैलाश पानसे का कहना है कि 19 साल की युवती पड़ोस में रहने वाले युवक से प्यार करती थी और उससे शादी करना चाहती थी. लेकिन घर वाले इसके खिलाफ थे. इसके अलावा शुक्रवार की सुबह जब वह अपने सर्टिफिकेट लेकर कोर्ट मैरेज करने के लिए घर से निकली. इस दौरान उसके पिता ने उसे पकड़ लिया और उसके ऊपर किरासन उड़ेल दिया. आग लगा दी. अपने आपको बचाने के लिए जब लड़की चिल्लाई तो आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग उसके आंगन में जुट गए. लेकिन तब तक लड़की पूरी तरीके से आग की चपेट में आ चुकी थी. घर के आंगन में ही झुलसने से उसकी मौत हो गई.

मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने इस घटना के बारे में तुरंत ही पुलिस को बताया. पुलिस ने उसके पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट चुकी है. बहरहाल, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + 20 =