केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 94 हुई, बाढ़ नें तोड़ा 94 साल का रिकॉर्ड, कोच्चिहवाईअड्डा बंद

210

केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 94 लोगों की मौत हो गई हैं। साथ ही बाढ़ नें 94 साल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया हैं। बाढ़ की तबाई इतनी ज्यादा है की कोच्चि हवाईअड्डे को शानिवार तक के लिए बंद कर दिया गया हैं। मूसलाधार बारिश के कारण राज्य के 33 बांधो के गेट को खोलना पड़ा। केरल के 14 जिलों में से 11 जिलों में बुधवार दोपहर बाद रेड अलर्ट जारी किया गया हैं जिसमें इडुक्की, कोझिकोड, वायनाड, मलप्पुरम, पाथनमथिट्टा, कन्नुर और एर्नाकुलम शामिल हैं।

national kerala floods live death toll rises kochi metro southern railways suspend operations 2 news4social -

भारी बारिश के कारण कोच्चि हावाईअड्डा शानिवार तक के लिए बंद कर दिया गया हैं। राज्य में ऐसा पहली बार हुआ है की बांध के 11 गेटों को खोलना पड़ा हैं। वहीं बारिश के शानिवार तक जारी रहने की संभावना हैं। मुख्यमंत्री पिनारई विजयन नें केरल में आई इस बाढ़ का सामना करने के लिए लोगों से उदारता से आर्थिक मदद करने की अपीन की हैं।

national kerala floods live death toll rises kochi metro southern railways suspend operations 3 news4social -

प्रधानमंत्री और ग्रह मंत्री नें दिया मदद का भरोसा

केरल के मुख्यमंत्री नें बुधवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह से बाढ़ के हालातों पर चर्चा की हैं। प्रधानमंत्री और ग्रह मंत्री नें पिनारई विजयन को सभी तरह का मदद का भरोसा दिया हैं। वहीं बुधवार को भारी बारिश के बाद घर गिरने से मलप्पुरम में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई हैं। तीन लापता बताए जा रहे हैं, जबकि राहत कार्य में एक बच्चे को बचा लिया गया हैं।

बुधवार को मुख्यमंत्री विजयन नें बारिश के दौरान ही स्वतंत्रता दिवस परेड को सलामी दी और राज्य को लोगों से अपील की, की वे लोगों की मदद करने के लिए आगे आए। उन्होंने आगे कहा की राज्य इस वक्त भयानक आपदा का सामना कर रहा हैं। ऐसी मुश्किल घडी में आप लोगों से जो संभव हो मदद करें ताकि बाढ़ से पीडीत लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके