दहेज न देने पर पति ने छोड़ा साथ, ससुर करता रहा बलात्कार, अब न्याय के लिए कोर्ट पहुंची पीड़िता

0

नई दिल्ली: चाहे रेप का मामला हो या फिर दहेज आज भी देश की महिलाएं बिलकुल भी सुरक्षित नहीं. जी हां, जहां देश में एकतरफ दहेज प्रथा को लेकर लोगों की सोच बदल रही है वहीं कुछ लोगों ऐसे भी है जो इस सोच से अभी भी बंधे हुए है. ऐसा ही एक मामला बिहार के गिरीडीह का है. जहां शादी के बाद पत्नी पर्याप्त दहेज नहीं लाई तो उसके पति ने दूसरी शादी कर ली. मामला यहीं नहीं खत्म हुआ. पति के छोड़कर जाने के बाद भी ससुर ने बहू को अपने मायके नहीं जाने दिया. सुसराल में महिला को बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया.

ससुर ने अपनी बेटी की उम्र की बहू के साथ किया दुष्कर्म

आरोप यह है कि इस दौरान ससुर अपनी बेटी की उम्र की बहू के साथ दुष्कर्म करता रहा. आरोपी एक सरकारी कर्मचारी है जो बीएसएनएल कंपनी में काम करता है. पीड़िता किसी तरह गिरिडीह पुलिस के पास पहुंची और इस मामले की जानकारी दी. वहां भी पुलिस ने पीड़िता की एक न सुनी. जैसे ही यह मामला चर्चाओं में आया तो पीड़िता ने कहा कि ससुर ने उसकी अश्लील विडियो बना ली. इसके तहत वह उसे ब्लैकमेल करता रहा.

जानकारी के अनुसार, मां की पूर्व में मौत हो चुकी है. पिता ने दूसरी शादी कर कहीं और रहने लगा. जब पीड़िता को कहीं से कोई उम्मीद न मिली तो उसने सिविल कोर्ट के दरवाजे खटखटाएं, उसने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर न्याय की गुहार लगाई है. पीड़िता ने न्याय के लिए एसएसपी मनु महाराज के पास भी पहुंची थी. जहां एसएसपी मनु महाराज ने उन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि पीरबहोर थानेदार को मामले की पूरी जांच कर कार्यवाही का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: स्कूली छात्रा ने 11 छात्रों पर गैंगरेप करने का लगाया आरोप

बता दें कि पीड़िता बहरहाल, पीरबहोर थाना इलाके में दरियापुर में विधवा नानी के घर रहा रही है. पर पटना आने के बाद भी आरोपी ससुर ने उसका पीछा नहीं छोड़ा है. नानी के यहां पीड़िता पर समझौते का दबाव बनाया गया और मारपीट भी की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + 19 =