BJP खोलना चाहती है ‘बंद शाहीन बाग’ से ‘जीत का रास्ता’

341
election
BJP खोलना चाहती है 'बंद शाहीन बाग' से 'जीत का रास्ता'

दिल्ली विधानसभा चुनाव आने वाले ही है, चुनाव को लेकर सियासी घमासान होना शुरू हो गया है. वहीं दुसरी ओर चुनाव में बीजेपी के लिए शाहीन बाग से बीजेपी के लिए जीतने के रास्ते बंद हो गए है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने अभी तक किसी को भी मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं घोषित किया है. दूसरी ओर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी इस बार भी पहले जैसा ‘करिश्मा’ कर सकती है.

कई सुविधाएं जैसे बिजली, पानी को मुफ्त देने की योजनाओं के बूते आम आदमी पार्टी को मैदान में मजबूती से खड़ा रखा है. दूसरी ओर बीजेपी ने भी एक बड़े चुनावी प्रचार की रूप रेखा तय की है जिसमें करीब कई छोटी-बड़ी रैलियां शामिल हैं. बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी की है जिसमें पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शामिल हैं.

imgpsh fullsize anim 1 6 -

लेकिन इस पूरे चुनाव के मुद्दों पर बीजेपी जूझती नजर आ रही है. इस बात का साफ अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली में आयोजित ैली के दौरान गृहमंत्री अमित शाह कहते है कि विधानसभा में भी पीएम मोदी को ही बड़ा चेहरा बताया. तो दूसरी एक बीजेपी सांसद और प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को कहते सुना गया कि जितना केजरीवाल सरकार ने दिया है उससे 5 गुना ज्यादा ही देंगे.

यह भी पढ़ें : चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर, डिजिटल रूम से कर रहे तैयारी

चुनाव को लेकर बीजेपी की यह कोशिश है कि नागरिकता कानून के विरोध में चल धरने के जरिए वोटों का ध्रुवीकरण किया जाए. इसका अंदाजा बीजेपी नेता और विधानसभा चुनाव प्रत्याशी कपिल मिश्रा के बयान से लगाया जा सकता है. कपिल मिश्रा ने ट्विटर के जरिए कहा है कि ‘AAP और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं. जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा. जब जब देशद्रोही भारत मे पाकिस्तान खड़ा करेंगे. तब तब देशभक्तों का हिंदुस्तान खड़ा होगा.’ बीजेपी को अंदाजा है कि नागरिकता कानून और एनआरसी के मुद्दे पर जितना विरोध बढ़ेगा, चुनाव में उसे फायदा हो सकता है.