चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर, डिजिटल रूम से कर रहे तैयारी

0
aap
चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर, डिजिटल रूम से कर रहे तैयारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तारीख के ऐलान के साथ ही सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है. इस बार भी चुनाव तीनों पार्टियों में जबरदस्त देखने को मिलेगी. सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. भारतीय जनताा पार्टी 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. वहीं कांग्रेस की 54 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. इसी सीट से वह विधानयक भी हैं. अगर बात आप के चुनाव की तैयारियों को लेकर की जाए तो पार्टी जमीनी स्तर के अलावा सोशल मीडिया पर भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रही है. आप सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने द्वारा पिछले पांच साल में किए गए कामों को गिनवा रही है. AAP का डिजिटल रूम सोशल मीडिया पर कंटेंट की चौकस निगहबानी करता है.

खबरो को मुताबिक पता चला तो AAP के डिजिटल रूम के बारें में तफ्सील से जानना चाहा, तो वहां उनके दफ्तर में नौजवान कार्यकर्ता कंप्यूटर स्क्रीन्स पर नजरें गड़ाए बैठे मिले. वह सोशल मीडिया पर केवल राजनीतिक चीजें ही दिखाई दे रही थी. जिसमें यह दिखाई दे रहा था कि कौन आइडिया देता है और कौन मंजूरी. कोई मजाकिया चीज AAP के सोशल मीडिया पेज पर कैसे आती है.

यह भी पढ़ें : महिला वकील की निर्भया के दोषियों को माफ़ करने की सलाह पर , निर्भया की माँ ने जताई नाराजगी

जैस्मिन शाह ने कहा कि ‘हमारे यहां पारंपरिक ढांचा नहीं है. यहां वॉलंटियर्स हैं. सबके पास सरकार का रिपोर्ट कार्ड है. वह पॉप कल्चर से चीजें उठाते हैं. पूरी रचनात्मकता एक कोर सोशल मीडिया टीम तक जाती है जो इसका आंकलन करती है और फिर आगे बढ़ाती है. AAP की सोशल मीडिया टीम के सदस्य अभिजीत ने अपने काम के डेली रूटीन के बारे में बताया, ‘हमें सुबह 9:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की लिस्ट मिलती है. जिसके बाद हम लोग उस जानकारी को सोशल मीडिया के जरिए जनता तक पहुंचाते हैं.’