जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले के आर्मी जवान को किया आतंकियों ने अगवा, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

242

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकी संगठन की कायरता का परिचय देखने को मिला है. आतंकियों ने ऐसा किया जिसे सुनकर आप सब दंग रहे जाएंगे. जी हां, पुंछ जिले के आर्मी जवान को आज आतंकियों ने अगवा कर लिया. यह जवान अवकाश पर अपने घर जा रहा था तब आतंकियों ने इस जवान को अगवा कर लिया.

बता दें कि, आतंकी समीर टाइगर के खिलाफ सेना ने जो ऑपरेशन चलाया था, उस ऑपरेशन में यह जवान भी मौजूद था. औरंगजेब की पोस्टिंग 44 आरआर शादीमार्ग में में हुई थी. आपको बता दें कि जवान पुंछ का रहने वाला है. जानकारी के अनुसार, औरंगजेब अपने घर ईद मनाने के इरादे से अपने घर के लिए रवाना हो रहा था. उसने नौ बजे एक प्राइवेट व्हीकल से शोपियां पहुंचना था. तभी कलमपोरा के पास हतियारों से लैस आतंकियों के एक दल ने प्राइवेट व्हीकल को रुकवाया और उनमें बैठे सभी लोगों की छानबीन की और औरंगजेब को निशानदेही कर उसे अगवा कर लिया.

jammu kashmir army man abducted by terrorist aurangzeb eid leave 1 news4social -

जैसे ही सैन्यकर्मी की अगवा होने की खबर सेना को मिली तो, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने शोपियां, पुलवामा, कलमपोरा, शादीमार्ग और उनके साथ सटे कई इलाकों में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू कर दिया. सैन्यकर्मी को छ़ुड़ाने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरी जगह की घेराबंदी करके सैन्यकर्मी को तलाश में जुट गई है.

अप्रैल में आतंकी समीर अहमद बट उर्फ समीर टाइगर को मार गया था

औरंगजेब उस दस्ते का सैन्यकर्मी था जिसने इसी साल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में अपनी टीम के साथ और पुलिस की संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया था. इस ऑपरेशन में मारने वाला आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर समीर टाइगर भी शामिल था. जिसे 30 अप्रैल 2018 में हुई मुठभेड़ में मार गिराया.

कौन था समीर टाइगर?

आपको बता दें कि समीर टाइगर एक मशहूर आतंकवादी था. वह 2016 में हिज्बुल मुजाहिदीन के संगठन में शामिल हुआ था. समीर पुलवामा का रहने वाला था, 2016 में हिज्बुल मुजाहिदीन द्वारा किये गए हमलों में वो भी भागीदार था. समीर ने आतंकी वसीम के जनाजे में शामिल होकर फायरिंग भी की थी.

इससे पहले भी रमजान के इस पवित्र महीने में भी आतंकवाद का सिलसिला जम्मू-कश्मीर में बरकरार है. आज ही घटी के बांदीपुरा के पनार में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया. जिसका हमारी सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकी ढेर कर दिया. इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों में खूब मुठभेड़ हुई जिसका कारण हमने अपना एक जवान भी खो दिया. इससे पहले भी रमजान के महीने में कई जगहों पर आतंकी हमले देखने को मिले है.