जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में 4 जवान हुए शहीद, जवानों नें 4 आतंकियों को भी किया ख़त्म

177

जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में मंगलवार को हुए आतंकि हमले में 3 जवान सहित एक मेजर की मौत हो गई। जवाबी हमले में सेना के जवानों नें 4 आतंकियों को भी मौत के घाट उतार दिया। जबकि 4 आतंकवादी भागने में कामयाब रहें। सेना की एक पेट्रोलिंग पार्टी उत्तरी कश्मीर के LOC में गस्त लगा रहीं थी तभी आतंकियों नें पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला बोल दिया। अचानक हुए इस हमले में सेना के 4 जवानों सहित एक मेजर की भी मौत हो गई, जवाब में भारतीय सेना नें भी 4 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। जबकि 4 अन्य आंतकी मौके से भागने में सफ़ल रहें।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले के आर्मी जवान को किया आतंकियों ने अगवा, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

jammu kashmir 4 security jawan including major martyred in terrorist encounter in gurez sector 2 news4social -

शहीद हुए जवानों की पहचान हुई

मुठभेड में शहीद हुए जवानों की पहचान मेजर केपी राणे, हवलदार जैमी सिंह, और विक्रमजीत, राइफलमैन मनदीप के रुप में हुई है। पीटीआई की रोर्पोट के अनुसार 8 आतंकी LOC पार करके भारतीय सिमा में घुसने की कोशिश कर रहें थे इसी बीच सेना के जवानों और आतंकियों का आमना सामना हो गया। मुठभेड में 4 आतंकी मार गिराए गए वहीं बाकी के चार आतंकी वापस पीओके भागने में कामयाब रहें। मारे गए 4 आतंकियों में से सेना नें 2 आतंकियों के शवों को बरामद कर लिया है, बाकी के दो आतंकियों के शवों को बरामद करने में सेना जुटी हुई हैं।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिस कांस्टेबल को किया अगवा, तलाश जारी

jammu kashmir 4 security jawan including major martyred in terrorist encounter in gurez sector 1 news4social -

आपको बता दें की बीते हफ़्ते ही सेना नें शोंपिया में एक ऑपरेश्न में 5 आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का खूखांर आतंकी उमर मलिक भी शामिल था। दरअसल सुरक्षबलों को शोपियां के किल्लोरा गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की ख़बर मिली थी। जिसके बाद सेना और पुलिस के जवानों ने इलाके को घेर दिया और 5 आतंकियों के मार गिराया। बाद में तलाशी के दौरान सुरक्षबलों नें कईं खतरनाक हथियार भी बरामद किए।

यह भी पढ़ें : अब जम्मू कश्मीर में आतंकियों का सफाया होगा शुरु, सेना को मिलने जा रही है एक बड़ी ताकत

यह भी पढ़ें : आतंकवादी हमला: कश्मीर में कांग्रेस नेता गुलाम नबी पटेल पर गोलीबारी, मौके पर ही मौत, पुलिसकर्मी घायल