राहुल गांधी की ये बात जानकर हो जाएंगे हैरान!

568

राहुल जी ने ना तो कोई कानून तोड़ा है और ना ही कोई गलत काम किया है, लेकिन उन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसके कारण उनके ऊपर तो सवाल उठेंगे ही।

आपको बता दूं कि राहुल गांधी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किला प्रांगण में ध्वजा रोहण के वक्त उपस्थित नहीं थे। ये सवाल उठाना इसलिए जरूरी है क्योंकि आप देश के एक ऐसी पार्टी के उपाध्यक्ष हो जिसने हिंदुस्तान की सत्ता का सुख लगभग 60 साल तक भोगा है और वो पार्टी आपको देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित करना चाहती है। ऐसे में आपका देश के स्वातंत्र पर्व के उपलक्ष्य में अनुपस्थिति ये दर्शाती है कि देश और यहां की राजनीति को लेकर आप कितने उदासीन हो।

सवाल तो ये है कि आप ध्वजा रोहण के वक्त उपस्थित क्यों नहीं थे? क्या आप घर में सो रहे थे या आपने शपथ ले लिया है कि लाल किला तभी जाएंगे जब प्रधानमंत्री बन जाएंगे? आप एक ऐसे व्यक्ति हो जिसे ध्वजा रोहण के वक्त संभवत: सबसे अगली पंक्ति में जगह मिलती है पर आप हो कि आपको उस सम्मान की कद्र ही नहीं है।

राहुल जी ठीक है कि ये आपका निजी मामला है, लेकिन आप देश के मुख्य विपक्षी पार्टी के एक नेता हैं। आपके ऐसे व्यवहार से सरकार को मौका मिलेगा आपके ऊपर ऊंगली उठाने का। अयोग्य तो वो आपको पहले से ही बता रहे हैं अब इतनी बड़ी लापरवाही आप खुद करेंगे तो उनकी बात सच ही मान ली जाएगी कि आप दुनियां के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं हैं। देखिए मैं आपके भले के लिए ही कह रहा हूं, क्योंकि हमारी जनता भी इन सब चीजों का ध्यान रखती है, इसलिए आगे से ध्यान रखिएगा।