दिल्ली में एनजीओ ने फ़्लैश मॉब के जरिये लोगों को दिया बुजुर्गो के प्रति जागरूकता का संदेश

420

देश की राजधानी दिल्ली में विशिंग्स एंड ब्लेस्सिंग(Wishing and Blessings) नाम के एनजीओ ने फ़्लैश मॉब के जरिये लोगों को बुजुर्गों के प्रति जागरूकता का संदेश दिया. 23 अगस्त शाम 6:30 बजे गैर सरकारी संगठन द्वारा सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में इस प्रोग्राम का आयोजन किया गया. जिसमे दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज की लड़कीयों द्वारा भी भाग लिया गया. कॉलेज की 18 लडकियों ने डांस कर समाज को बुजुर्गों और गरीबो के प्रति प्यार और सम्मान देने का संदेश दिया.

imgpsh fullsize 4 10 -

लड़कीयों ने पुराने भारतीये संगीतो पर किया प्रदर्शन

युवतियों ने पुराने भारतीय संगीतो पर नृत्य कर वहा मौजूद लोगों को बड़े- बुजुर्गों के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया. दर्शकों को लड़कीयों का अभिनय बेहद पसंद आया और उन्होंने इस अभियान की तारीफ़ भी की.

संगठन ने जुटाए हुई निधि से किये कई सामाजिक काम

संगठन द्वारा कई सामाजिक काम भी किये गए है. दरअसल यह एनजीओ पिछले तीन वर्ष से पॉप-अप नाम से वार्षिकं कार्येक्रम का आयोजन करता है. जिसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा कोष इकट्ठा करना होता है. वार्षिक कार्येक्रम के जरिये जुटाए गए चंदे से ‘संगठन’ समाज में अधिक से अधिक लोगों की मदद करता है. संगठन द्वारा ना सिर्फ स्कूली बच्चो के लिए कक्षाएं बनाई गई है बल्कि 14 युवतियो के सामूहिक विवाह का भी आयोजन किया गया है. इसके आलवा एनजीओ ने ‘मन का तिलक’ नाम से बुजुर्गो के लिए वृद्धाश्रम भी बनाया है.

इस बार के होने वाले वार्षिक कार्येक्रम पॉप-अप से जुटाए गए कोष को ‘मन का तिलक’ वृद्धाश्रम के लिए समर्पित किया जायेगा. चौथे बार का वार्षिक कार्येक्रम 13 सितम्बर को रॉयल पार्क, ग्रेटर कैलाश 2 में आयोजित होगा.

imgpsh fullsize 5 9 -

जानिये क्या है wishes and Blessings संगठन ?

यह संगठन सन 2014 में दिल्ली में स्थापित किया गया था. एनजीओ की संस्थापक गीतांजली चोपड़ा है. यह संगठन अलग-अलग कार्येक्रम के जरिये कोष इकट्ठा कर जरुरत मंद लोगों की मदद करता है. संगठन शिक्षा, कौशल विकास और खाना बाटने के जरिये भी गरीब लोगों की मदद करता है. NGO मुख्य रूप से गरीब लोगों तक अपनी सेवाए पहुचाता है. अभी निकट भविष्य संगठन ‘मन का तिलक’ नाम के वृधाश्रम को बनाना चाहता है. इस वृधाश्रम को बना कर संगठन उन वृद्ध लोगों को आश्रय देना चाहता है जिनके पास ना अपने है ना ही रहने की सुविधा है.

ज्यादा जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट पर भी जा सकते है. वेबसाइट है wishesandblessings.net. आप एनजीओ से फेसबुक के जरिये भी जुड़ सकते www.facebook.com/wishesandblesings