जब राहुल गांधी ने किया हिन्दी में हस्ताक्षर…

912
जब राहुल गांधी ने किया हिन्दी में हस्ताक्षर...
जब राहुल गांधी ने किया हिन्दी में हस्ताक्षर...

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जब हिन्दी में किया साइन तो लोगों ने क्या दिया जबाव, इस सवाल का जबाव जानने के लिये, ध्यान से पढ़े यह खबर। जी हाँ, चौकियें मत, राहुल गांधी ने सच में हिन्दी में साइन किया है, अब आप सोच रहे है कि इसमें नया क्या है, तो आपको बता दें कि राहुल गांधी के हिन्दी में साइन करने पर ट्विटर पर लोगों ने जमकर उड़ाया उनका मजाक।

आपको बता दें कि बिहार में कल आयोजित हुए राष्ट्रीय जनता दल की बीजेपी भगाओ, देश बचाओ रैली के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखित संदेश भेजा, लेकिन सोशल मीडिया में राहुल गांधी का आरजेडी की रैली के लिए यह संदेश विवादों में आ गया। अब आप यह भी सोच रहे होंगे कि इसमें विवाद जैसा क्या है तो आपको बता दें कि लोगों ने राहुल के द्वारा किये गये साइन को फर्जी बताते हुए न जाने क्या-क्या कह दिया। लेटर में राहुल गांधी का हिन्दी में हस्ताक्षर देखकर कई लोगों का कहना है कि राहुल गांधी का ये हस्ताक्षर कहीं फर्जी तो नहीं है। आपको यह भी बता दें कि राहुल गांधी इस वक्त नार्वे के आधिकारिक दौरे पर हैं। इस बात की पुष्टि राहुल गांधी ने अपने संदेश पत्र में किया है।

राहुल गांधी के हिन्दी हस्ताक्षर पर लोगों ने क्या कहा…

राहुल के हिन्दी में हस्ताक्षर को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनका मजाक उड़ाया। आपको बता दें कि राहुल गांधी के साइन को देखकर एक यूजर ने लिखा, ‘राहुल गांधी के साइन भी लगता है किसी कांग्रेसी गुलाम ने किया है।’ इसके अलावा एक यूजर ने लिखा कि लगता है राहुल गांधी का हस्ताक्षर तेजस्वी यादव ने किया है। एक यूजर ने तो राहुल की तुलना नर्सरी क्लास के बच्चे से करते हुए लिखा कि ये साइन तो किसी नर्सरी के बच्चे जैसा है।

विवादों पर अगर गौर किया जाए तो सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि क्या इस तरह का विवाद जरूरी है? साइन पर व्यक्ति का अपना अधिकार होता है, ऐसे में वो किसी भी तरह के साइन करें ऐसे में इस तरह का विवाद करना कहाँ तक मुनासिफ है?