Home क्या आप जानते हैं डॉटेड कंडोम के क्या फायदे हैं?

डॉटेड कंडोम के क्या फायदे हैं?

0
6484
news
डॉटेड कंडोम के क्या फायदे हैं?

डॉटेड कोंडम टेक्सचर्ड कोंडम की श्रेणी में आता है। इसका इजाद सेक्स लाइफ को रोमांचक बनाने के लिए किया गया। डॉटेड कोंडम में बिंदू या डॉट बने हुए होते हैं। यह डॉट सेक्स में उत्तेजना पैदा करने का काम करते हैं। जिन लोगों को सेक्स लाइफ में अलग-अलग तरह का आनंद लेने की इच्छा होती है वह डॉटेड कोंडम का इस्तेमाल करते हैं।

यह डॉटेड कंडोम महिला और पुरुष दोनों को एक अलग तरह की अनुभूति देते हैं।सबसे पहले तो डॉटेड कोंडम यौन संबंधी बीमारियों के बचाव में काम आता है। शारीरिक संबंध बनाने से पहले कोंडम का इस्तेमाल अवश्य करें। यौन संबंधी परेशानियों से बचने के साथ-साथ इंफेक्शन की संभावना न के बराबर होती है।अनचाहे गर्भधारण से भी दूर रखता है। अगर आप प्रेग्नेंसी प्लानिंग नहीं कर रही हैं तो कोंडम का इस्तेमाल अवश्य करें।

condom

इसके इस्तेमाल से अनचाहे गर्भ से बचा जा सकता है।कई लोगों को शिकायत होती है कि कोंडम से सेक्स एंजॉय नहीं हो पाता तो ऐसे लोगों के एंजॉयमेंट को डॉटेड कोंडम बढ़ाता है।यह महिला और पुरुष दोनों की उत्तेजना को बढ़ावा देता है। इसलिए इसका इस्तेमाल करना बेहतर माना जाता है।महिलाओं में ऑर्गेज्म तक पहुंचाने में मददगार साबित हो सकता है डॉटेड कोंडम।

यह भी पढ़ें : क्‍या सेक्‍स करने की सबसे रोमांचक जगह के बारे में आप जानते हैं ?

dotted condom

डॉटेड कोंडम निम्नलिखित तीन तरह के होते हैं।

रेगुलर डॉटेड कोंडम: रेगुलर डॉटेड कोंडम की 0.25 से लेकर 0.3 एमएम तक होते हैं। वहीं इनकी चौड़ाई 1 एमएम तक होती है।

सुपर डॉटेड कोंडम: यह रेगुलर डॉटेड कोंडम से आकार प्रकार में बड़े होते हैं। यह 0.4 से 0.45 तक के आकार के होते हैं। वहीं इनकी चौड़ाई 1.5 से लेकर 2 एमएम तक होती है।

Copy

प्लेजर कोंडम: प्लेजर कोंडम डॉटेड और रिब्बड कोंडम का मेल होते हैं। इनमें डॉट और उभरी हुई धारियां दोनों ही होते हैं।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.