उत्तर प्रदेश: कांशीराम, लोहिया, जेपी के नाम पर सड़क बनाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

225

उत्तर प्रदेश सरकार कांशी राम, लोहिया और जय प्रकाश नारायण के नाम पर पुरे यूपी में सड़के बनवाएगी. एसा उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा.

पीडबल्यु विभाग बनाएगा नेताओं के नाम पर सड़के

केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा की प्रदेश में पीडब्ल्यूडी विभाग बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के नाम पर हर जिले में सड़क बनाएगा. इसके साथ ही एजेंडे में समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया और जय प्रकाश नारायण भी हैं.

मौर्य ने सोमवार को कहा कि ‘प्रत्येक महान और प्रमुख हस्तियों की इज्जत होनी चाहिए. जो गांधी परिवार में पैदा हुआ उसके नाम पर भी सड़कें बनें और जो उस परिवार में नहीं है, लेकिन जिसका सामाजिक योगदान बड़ा है हम उसके नाम व काम के प्रचार-प्रसार के भी पक्षधर हैं.

imgpsh fullsize 1 6 -

पिछड़े और समाज के अन्य वर्गों के महत्वपूर्ण लोगों के नाम पर भी स्मारक बनाये जा रहे है: मौर्य

उन्‍होंने कहा कि पिछड़े और समाज के अन्य वर्गों के महत्तवपूर्ण लोगों के नाम पर भी स्मारक बनाए जा रहे हैं. बहराइच में महाराज सुहेलदेव राजभर का विशाल स्मारक बनाया जाएगा. कर्पूरी ठाकुर के नाम पर सड़कें बनाई जाएंगी और भविष्य में मान्यवर कांशीराम के नाम पर प्रदेश में सड़क भी बनायी जायेंगी.’

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा की सरकार उत्तर प्रदेश के लगभग हर जिले में एक सड़क कपुली ठाकुर के नाम भी बनाएगी. दरअसल कपुली ठाकुर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके है. उप मुख्यमंत्री ने बताया की पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर के नाम का बोर्ड भी यूपी की सड़को पर लगाया जायेगा. उन्होंने आगे कहा की इससे समाज में संदेश जायेगा कि एक नेता मुख्यमंत्री जैसे पद पर रहते हुए समाज में एक सामान्य जीवन व्यतीत करता था. उन्होंने पूरे विश्वास से कहा कि हम सड़क बनाएंगे और उन्हें राम मनोहर लोहिया, जय प्रकाश नारायण और मान्यवर कांशीराम का नाम देंगे. हम आपको यह कर के दिखा देंगे.

2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए योगी सरकार प्रदेश में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. चुनाव की नज़र से भी उत्तर प्रदेश सबसे अहम राज्य है. ऐसे में सरकार हर तबके की जनता को खुश करने की पूरी कोशिश कर रही है.