उत्तर प्रदेश: लखनऊ पहुचेंगे अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश, निकाली जाएगी यात्रा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा अब पूरे देश में निकाली जाएगी. इसी कड़ी में आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह, दिल्ली से अस्थि कलश लेकर आज लखनऊ पहुंचेंगे. आपको बता दें कि लखनऊ वाजपेयी का संसदीय क्षेत्र भी रहा है. लखनऊ में इस अस्थि कलश यात्रा के दौरान सूबे के तमाम मंत्री गण शामिल होंगे. इस दौरान राजधानी लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश की यात्रा निकाली जाएगी.

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री रहेंगे मौजूद

खास बात ये रहेगी कि जिन इलाकों या चौराहों से यह यात्रा निकाली जाएगी, वहां पूर्व पीएम के अस्थि कलश के स्वागत के लिए योगी सरकार के मंत्री पहले से खड़े रहेंगे और उनको श्रद्धांजलि देंगे.

पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्षों को सौपा अस्थि कलश

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बीजेपी के पुराने मुख्यालय से पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के सभी प्रदेश अध्यक्षों को अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश सौंपकर देश भर में यात्रा के लिए रवाना किया था. सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अस्थि कलश लेकर जाएंगे, जिसके बाद पूरे राज्य में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी. राजधानी से लेकर तालुका तक अटल कलश यात्रा और शोक सभा का आयोजन किया जाएगा.

19 अगस्त को हरिद्वार में भी निकाली गई थी अटल जी की अस्थि कलश यात्रा

बता दे बीते 19 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रे हरद्वार में निकाली गई गई थी. वही हरकी पौड़ी पर वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की गई थीं. इस दौरान वाजपेयी के परिजनों के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

इससे पहलें दिल्ली के इंदिरा गाँधी स्टेडियम में अटल जी याद में सभा का आयोजन भी किया गया था. सभा में पीएम मोदी सहित देश की कई राजनीतिक पार्टियो में नेता भी वहा मौजूद रहे.