आज है भारतीय वायुसेना की 86वीं वर्षगांठ, जांबाजों ने दिखाई अपनी ताकत

270

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना आज अपनी 86वां वर्षगांठ मना रहीं है. इस अवसर पर गाजियाबाद स्थित हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था. इस दौरान वायु सेना के जांबाज अपनी ताकत का अदभुत प्रदर्शन करते दिखाई भी दिए.

कार्यक्रम के वक्त ऑनरेरी ग्रुप कैप्टन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद हैं

बता दें कि इस मौके पर देशभर के वायुसेना अड्डों पर समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के वक्त ऑनरेरी ग्रुप कैप्टन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद हैं. इस कार्यक्रम में थलसेना, वायुसेना और जलसेना के प्रमुख मुख्य अतिथि के रूप में शामिल रहें है.

indian air force day celebrations parade ghaziabad 2 news4social -

किन लड़ाकू विमानों ने दिखाई कलाबाजियां

वहीं परेड के दौरान भारतीय वायु सेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों जैसे जगुवार, मिग 29, सुखई 30 एमकेआई, मिराज 2000 और रुद्रा हैलीकॉपटर ने कई कलाबाजियां प्रदर्शित की और लोग का मन मोह लिया. इस परेड में 44 अधिकारी और 258 जवान वायुसेना की ताकत का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें: लड़ाकू विमान MIG-29 हुआ अपग्रेड, अत्याधुनिक उपकरणों से हुआ लैस

indian air force day celebrations parade ghaziabad 3 news4social -

आकाशगंगा टीम के पैरा जंपर्स 8000 फ़ीट की ऊंचाई से उतरे

इस कार्यक्रम की शुरुआत आकाशगंगा टीम द्वारा की गई थी. इस टीम के पैरा जंपर्स 8000 फ़ीट की ऊंचाई से उतरे, जिसे देख हर कोई सन पड़ गया. ये ही नहीं तमाम दर्शकों ने आकाशगंगा टीम के सदस्यों का तालियां बजाकर अभिनंदन भी किया.

indian air force day celebrations parade ghaziabad 1 news4social -

गाजियाबाद सहित पूरे दिल्ली एनसीआर में ट्रैफिक रूट में बदलाव किए गए

इस फंक्शन को देखते हुए गाजियाबाद सहित पूरे दिल्ली एनसीआर में ट्रैफिक रूट में बदलाव किए गए. यातायात की स्थिति को संभालने के लिए सुबह से पुलिस कर्मी, वायुसेना के जवान और सिविल डिफेंस     के वालंटियर तैनात थे.