ये 10 वेबसाइट हैं बहुत काम की

865
Useful-Websites

इंटरनेट पर आए दिन कुछ ढूंढने में अमूमन हमें समस्या से जूझना पड़ता है और कभी-कभी इतने तंग आ जाते हैं कि जो हम ढूंढना चाहते हैं, उसे छोड़ देते हैं। ऐसे में इस लेख के माध्यम से दस ऐसी उपयोगी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप अपनी ब्राउज़िंग को बेहतर बना सकते हैं।

1- https://www.remove.bg/ – अगर आप किसी तस्वीर से उसका बैकग्राउंड हटाना चाहते हैं तो यह वेबसाइट आपके कारगर साबित हो सकती है। यह AI पावर्ड वेबसाइट आपको इमेज से बैकग्राउंड हटाने में मदद करती है। 

Image editing site -

2- http://websiteoutlook.com/ –  आप इस वेबसाइट का आसानी से उपयोग कर सकते हैं। इसमें एलेक्सा रैंक, प्रतिदिन किस वेबसाइट पर कितने लोग आते है सारी जानकारी यहां उपलब्ध रहती है।

3- https://screenshot.guru/ – अगर आप मोबाइल और डेस्कटॉप पर के हाई-रिज़ॉल्यूशन स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं तो आप इस वेबसाइट पर विज़िट कर सकते हैं।

4- https://pixabay.com/ – दरअसल, कई दफ़ा किसी वेबसाइट से कोई फोटो वक़्त डाउनलोड़ करने पर कॉपी राइट की समस्या आती है, लेकिन इस वेबसाइट में 1.6 मिलियन रॉयल्टी तस्वीरें हैं, जिन्हे आप फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

5- https://virusscan.jotti.org/ – यह वेबसाइट आपके कई एंटी-वायरस प्रोग्राम के साथ संदिग्ध फाइलों को आसानी से स्कैन करने में मदद करती है।

6- https://unfurlr.com/ – यह वेबसाइट एक छोटी लिंक के पीछे छिपे मूल URL को दिखा देती है।

7- http://getemoji.com/ – इस वेबसाइट पर लाखों की तादाद में अलग-अलग इमोजी हैं, जो शायद, आपके कीबोर्ड में भी उपलब्ध नहीं है। आप किसी भी इमोजी को आसानी से कॉपी करके कहीं भी पेस्ट कर सकते है।

8- http://smaller-pictures.appspot.com/ – आप अपनी तस्वीरों को सीधे अपने ब्राउज़र में कहीं भी और कभी भी  छोटा कर सकते है जिसके लिए ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता भी नहीं है।

9- https://about.me/welcome – सबसे उपयोगी वेबसाइटों में यह सबसे उपयोगी व महत्वपूर्ण है। आप इस वेबसाइट की मदद से अपने बारे में एक होमपेज आसानी से बना सकता है और उसके यूआरएल को कही भी साँझा कर सकते है।

10- https://fast.com/ – आप अपने फोन के नेटवर्क की इंटरनेट स्पीड मापने के लिए इस वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। कोई एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है।

Net Speed test -

ये भी पढ़ें : जानिए, क्या है चमकी बुखार और कैसे फैलता है ?