जानिए एक साथ सबसे ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता

1341
film
जानिए एक साथ सबसे ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता

बॉलीवुड के फिल्मी जगत में कर्ई बड़े-बड़े अभिनेता है. जो अपने अभिनय से लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बना लेते है. ऐसे ही बॉलीवुड में कुछ ऐसे अभिनेता है जिनकी जोड़िया काफी लम्बें समय से ही सुपर हिट रही है, साथ ही कई लोगों ने इन्हें पसंद भी किया है. यही कारण है कि कई अभिनेताओं ने एक साथ कई बार फिल्मों में काम किया है. इतना ही नहीं इनकी जोड़ी भी काफी पसंद की गई है और इन जोड़ियों ने लोगों का मनोरंजन भी किया है.

वैसे तो कई ऐसे सितारे है जिन्होंने एक साथ कई हिट फिल्में दी है और लोगों ने काफी पसंद किया है, लेकिन हम आपको ऐसे टॉप 5 सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले जोड़ी के बारे में बताएंगे.

imgpsh fullsize anim 26 2 -

सलमान खान और शाहरुख़ खान
ये दोनों ही बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता है. जिन्हें भाईजान और किंग खान के नाम से जाना जाता है. हाल ही में इन दोनों ने जीरों और ट्यबलाइट जैसी फिल्मों में भी काम किया है. इसके साथ ही इन दोनों ने ‘दुश्मन दुनिया का, करण अर्जुन, कुछ कुछ होता है, हम तुम्हारे है सनम’ जैसी फिल्में एक साथ कर चुके है.

imgpsh fullsize anim 30 2 -

अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र
बॉलीवुड जगत की यादगार फिल्म शोले को कौन नहीं जानता है. फिल्म शोले में अपनी दोस्ती की मिशाल देने वाली जोड़ी थी. बता दें कि इस फिल्म को करने के बाद इनकी जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री में सुपरहिट हो गई. दोनों ने अपने समय में एक साथ 6 फिल्मो में काम किया है. जिन फिल्मों के नाम “जबान, शोले, चुपके चुपके, शूरमा भोपाली, राम बलराम और चरणदास” है.

imgpsh fullsize anim 28 2 -

गोविंदा और संजय दत्त
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और संजय दत्त की जोड़ो भी लोगो को काफी पसंद आई है. इन दोनों अभिनेताओ ने फिल्म दो कैदी और जीते है. शान से ,आन्दोलन, जोड़ी नंबर 1, एक और एक ग्यारह, हसीना मान जाएगी, ताकतवर, जैसी लगभग 7 फिल्मों में एक साथ काम किया है.

imgpsh fullsize anim 29 2 -

अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ
बॉलीवुड के अभिनेता अनिल कपूर व जैकी श्रॉफ अपने करियर में एक साथ 9 फिल्में कर बना चुके है. बताते चले कि इन फिल्मों के नाम काला बाजार, कर्मा, राम लखन, कभी ना कभी, परिंदा, त्रिमूर्ति, युद्ध, अंदर बाहर, रूप की रानी चोरों का राजा आदि फिल्में है.

imgpsh fullsize anim 27 1 -

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी
बॉलीवुड के खिलाडी कुमार और एक्शन अभिनेता सुनील शेट्टी की जोड़ी को आज भी लोग देखना काफी पसंद करते है. दोनों ही अब में 13 फिल्मो में एक साथ काम किया है. इनमे मोहरा, सपूत, वक्त हमारा है, हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, आन मैन इट वर्क, धड़कन, हम है बेमिशाल, दे दना दन, थेंक यू, जानी दुश्मन, आवारा पागल दीवाना, दीवाने हुए पागल आदि फिल्में शामिल है.

यह भी पढे़ं : फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ को लेकर आई बड़ी खबर, सलमान खान को कर सकते है रिप्लेस