तो क्या आयकर विभाग से डर गये तेज प्रताप?

258
तो क्या आयकर विभाग से डर गये तेज प्रताप?
तो क्या आयकर विभाग से डर गये तेज प्रताप?

जी हाँ, लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुए। आयकर विभाग ने लालू परिवार को पूछताछ के लिये बुलाया था, लेकिन तेज प्रताप नहीं गये। तेज प्रताप आयकर विभाग के सामने क्यों नहीं गये? यह एक बड़ा सवाल है, लेकिन इस सवाल का जवाब बहुत ही बचकाना सा लग रहा है। इसके बीच एक और सवाल खड़ा होता है कि क्या तेज प्रताप डर गये इनकम टेक्स विभाग से?

खबर के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को बेनामी संपत्ति मामले में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी से पूछताछ की। साथ ही आपको यह भी बता दें कि विभाग ने एक तारीख पर गायब रहने के बाद, चेतावनी के तौर पर नोटिस भेजा था, जिसमें तेजस्वी, राबड़ी और तेज प्रताप यादव को उपस्थित रहने को कहा गया था। लेकिन तेज प्रताप यादव पूछताछ के लिए नहीं पहुंच पाए। जिसके बाद से तमाम तरह के अटकलें भी लगाई जा रही है, जिसमें से एक कयास यह भी है कि क्या तेज प्रताप वाकई डर गये है, अगर नहीं तो क्यों नहीं गये वो?


क्यों नहीं गये तेज प्रताप…

तेज प्रताप की तबियत खराब होने की वजह से वो आयकर विभाग के सामने नहीं जा पाए। खबर के मुताबिक, बीते रविवार को पटना के गांधी मैदान में शंख बजाने की वजह से तेज के गले में खराश आ गई है। फिलहाल, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। तो क्या वाकई तेज की तबियत खराब है, जिसकी वजह से वो आयकर विभाग के सामने नहीं जा पाए। या फिर तेज का कोई बहाना है, या हो सकता है कि कोई और वजह रही हो।

लालू के परिवार से देर तक हुई पूछताछ..

आपको बता दें कि तेजस्वी और राबड़ी से आयकर विभाग ने काफी देर तक पूछताछ की। पूछताछ के दौरान राबड़ी देवी की बेटी मीसा भी उनके साथ गई थीं, लेकिन उन्हें वेटिंग रूम में बिठाया गया। इस दौरान आयकर विभाग ने लालू के परिवार से तीखे सवाल जवाब भी किये। पूछताछ के दौरान राबड़ी और तेजस्वी यादव से आयकर विभाग ने संपत्ति का ब्योरा, आमदनी का जरिया और दौलत का स्रोत पूछा। साथ ही इसके अलावा पैन नंबर, इनकम टैक्स रिटर्न्स के अलावा चल और अचल संपत्तियों की भी जानकारी ली। सवालों के दौरान, राबड़ी और तेजस्वी ने दस्तावेज के रूप में सबूत भी पेश करने के साथ ही कुछ सवालों के जवाब उन्होंने हां या ना में भी दिए।