पाकिस्तान ने की अमेरिका से बातचीत बंद!

260
पाकिस्तान ने की अमेरिका से बातचीत बंद!
पाकिस्तान ने की अमेरिका से बातचीत बंद!

जी हाँ, पाकिस्तान ने अमेरिका से बातचीत बंद कर दी है। पाकिस्तान ने अमेरिका से बातचीत के अलावा अधिकारिक यात्राओं को भी खारिज कर दिया है। अब आप सोच रहे होंगे कि पाकिस्तान ने अमेरिका से बातचीत करनी क्यों बंद कर दी है? इसके पीछे अमेरिका के राष्ट्रपति का हाथ है। जी हाँ, अमेरिका के राष्ट्रपति के एक बयान से पाकिस्तान उनसे नाराज हो गया, और तो और सारे रिश्ते तोड़ने की भी बात कर रहा है। चलियें, अब आपको बताते है कि आखिर पाकिस्तान ने यह फैसला क्यों लिया?

खबर के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप द्वारा आतंकियों को सुरक्षित ठिकाने उपलब्ध करवाने को लेकर इस्लामाबाद की आलोचना किए जाने के विरोध में पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है। जी हाँ, तो पाकिस्तान ने इस्लामाबाद की आलोचना के विरोध में अमेरिका की आधिकारिक यात्राएं और उसके साथ होने वाली सभी बातचीत को स्थगित कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने सीनेट में इस बात की जानकारी दी। साथ ही सीनेट ने अमेरिका के साथ अपने बिगड़ते रिश्तों पर चर्चा के लिए एक समिति का रूप ले लिया था।

जानियें, ट्रंप ने क्या कहा था..

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ दिन पहले अपने एक भाषण मे कहा था कि विश्व के लिये खतरा सबसे ज्यादा परमाणु बाम्ब से होने के साथ ही आंतकवादियों से है। इसी भाषण के दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि आंतकवादियों को सुरक्षा प्रदान करने वाले देशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, इसके लिये सभी को एकजुट आने की जरूरत है। साथ ही आपको याद दिला दें कि भाषण के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस्लामाबाद की आलोचना करते हुए कहा था कि ऐसे देश पर कार्रवाई की सख्त जरूरत है, जो आतंकवादियों को पनाह देते है।

जानियें, क्यों खफा है पाकिस्तान अमेरिका से…

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा इस्लामाबाद की आलोचना किये जाने के बाद से पाकिस्तान अमेरिका से खफा हो गया है। पाकिस्तान का कहना है कि अमेरिका से अब कोई बातचीत नहीं की जाएगी। बातचीत के अलावा न ही कोई अधिकारिक यात्राएं भी की जाएंगी। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दी है। उन्होंने कहा कि ट्रंप द्वारा इस्लामाबाद की आलोचना के बाद अब हमने उनसे बातचीत नहीं करने का फैसला लिया है।