सोनभद्र हत्याकांड मामले में शामिल ये आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

618
सोनभद्र हत्याकांड मामले में शामिल ये आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए जमीनी विवाद में पुलिस ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 34 लोगों की गिरफ्तारी पहले ही की जा चुकी थी. जो पांच लोग पकड़े गये है, उन आरोपियों की पहचान दीनानाथ, रामधनी, हरिश्चंद्र, फूलचंद्र और विजय के नाम से की गई हैं.


बता दें कि सोनभद्र में जमीनी विवाद में हुई 10 लोगों की हत्या के मामले जिन 34 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी थी, उनमे से 16 लोग नामजद अभियुक्त हैं. इन नामजद अभियुक्तों में मुख्य ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त सिंह भी शामिल है. इसी दौरान राज्य मानवाधिकार आयोग ने मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव से 4 सप्ताह में हुए कार्यों की रिपोर्ट मांगी है.

imgpsh fullsize anim 1 12 -


मानवाधिकार का कहना है कि आगे से इस तरह की घटनाएं न हो उसके लिए क्या कर सकते है. इसके लिए रास्ता निकाला जाए. हालांकि इस मामले में भदोही स्टेशन से गिरफ्तार किए गए अधीक्षक कोमल सिंह को निलंबित किया गया है. आला अधिकारियों ने बताया है कि यदि आरोपी कोमल सिंह के खिलाफ आरोप साबित हो जाएगा तो उन्हें नौकरी से भी निकाल दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान ने खेला खूनी खेल

वहीं समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की. इतना ही नहीं उन्होंने इस घटना के बारे में पूरी जानकारी ली. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पीड़ितों के परिजनों को आश्वासन दिया कि सपा पूरी तरह से उनके परिवार वालों के साथ है. यहीं नहीं उन्हें न्याय दिलाने के लिए उनके साथ सड़क से संसद तक संघर्ष करेगी.