उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान ने खेला खूनी खेल

1275
उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान ने खेला खूनी खेल

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जिस ग्राम प्रधान ने यह खूनी खेल खेला है. उसकी छवि इलाके में दबंग की है. इतना ही नहीं उसके घर में चार-चार लाइसेंसी बंदूकें भी हैं. यह हादसा इतना भयानक था कि सुनते ही किसी की भी रूह कांप उठेगी. लोगों की हालत गोली लगने से काफी गंभीर है.


इतना ही नहीं पुलिस वाले खून से लथपथ स्ट्रेचर लेकर भागते हुए नजर आए है. महिलाओं और पुरुषों दोनों को ही गोली लगी हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में बुधवार को जमीनी विवाद को लेकर 10 लोगों की हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड मामले में ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त और उसके भाई को गिरफ्तार किया गया है. यज्ञ दत्त इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी है.


इस मामले में पुलिस अभी तक 26 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया है कि कॉम्बिंग ऑपरेशन चल रहा है. साथ ही कहा हैं कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा सब पर कर्रवाई की जाएगी.

imgpsh fullsize anim 49 2 -


यहां सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के मूर्तिया गांव में जमीन पर कब्जे को लेकर फायरिंग की गई थी. जानकारी के मुताबिक पता चला है कि 100 एकड़ जमीन को ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त ने एक आईएएस अधिकारी से खरीदी थी. इसी जमीन को लेकर इस गांव में फायरिंग की गई. गांव वालों का कहना था कि वह इस जमीन को नहीं छोड़ेंगे क्योंकि वो लंबे समय से इस पर वसे हुए है और काम कर रहे है.

यह भी पढ़ें : महिला के शारीरिक सम्बन्ध बनाने से इंकार करने पर शख्स ने उठाया ये कदम

imgpsh fullsize anim 48 1 -


इस हत्याकांड के बाद से ही यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर काफी सवाल किए जा रहे है. इस गंभीर घटना पर योगी आदित्यनाथ की भी खूब आलोचना की जा रही है. इतना ही नहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई दिग्गज विपक्षी नेताओं ने सोनभद्र में हुए कांड पर सवाल उठाए हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने जा सकती हैं.