मोदी अपनी जिस योजना का दुनियाभर में कर रहे बखान, उन्हीं के मंत्री ने किया कुछ ऐसा…

0

नई दिल्ली: मोदी जहां “स्वच्छ भारत अभियान” योजना को पूरे दुनियाभर में सफल करने में जुटे हुए है तो वहीं बीजेपी के कुछ नेता और मंत्री द्वारा इस करतूत ने मोदी की इस योजना पर सवाल खड़े कर दिए है. मोदी अपनी पूरी ताकत झौंकते हुए अपनी इस मुहीम को देश-दुनिया में फैलना चाह रहें है. वहीं उनके एक मंत्री द्वारा इस हरकत ने काफी तुल पकड़ ली है.

खुले में पेशाब करना पुरानी परंपरा रहीं है- मंत्री शंभू सिंह खातेसर

बता दें कि राजस्थान सरकार के मंत्री शंभू सिंह खातेसर की एक फोटो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहीं है. इस तस्वीर में वो दीवार पर पेशाब करते नजर आ रहें है. दिलचस्प बात तो यह है कि जिस दीवार पर खातेसर पेशाब कर रहें है उसी दीवार पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का भी एक पोस्टर लगा हुआ है. इस तस्वीर के वायरल होने के बाद मामले ने विवाद का रूप तब लिए जब मंत्री शंभू सिंह खातेसर से इस वायरल फोटो पर सवाल पूछा गया और उन्होंने कहा कि खुले में पेशाब करना पुरानी परंपरा रहीं है.

पहले भी कई नेता खुले में सुसु करते हुए कैमरे में कैद हुए है

ये ही नहीं उन्होंने मुख्यमंत्री के पोस्टर के पास पेशाब करने की घटना से भी साफ रूप से इंकार कर दिया है. ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी नेता और मंत्री खुले में सुसु करते हुए कैमरे में कैद हो चुके है. इससे पहले जयपुर के झालाना बाईपास पर राजस्थान के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ सड़क किनारे पेशाब करते हुए पाए जा चुके है. इस घटना पर उन्होंने जवाब दिया था कि वह बीमार थे. वहीं, इससे पहले केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह की भी पेशाब करते हुई एक फोटो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से छाई थी. उस दौरान काफी गर्मागर्मी का माहौल तक नजर आया था और उनकी काफी मजाक तक बना था.

बता दें जब भाजपा के नेता ही इस प्रकार की हरकत करते कैमरे में कैद होंगे तो आम जनता को क्या सीखने को मिलेगा. अबी मोदी की इस मुहीम में बड़े सवाल खड़े हो गए है.