‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ के छठे संस्करण में 17 विपक्षी पार्टी को मिला न्योता

217

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ के छठे संस्करण का आयोजन आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया जाने वाला है. इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस ने 17 विपक्षी पार्टियों को न्योता भेजा है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को निमंत्रण नहीं भेजा

बता दें कि इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल भी शिरकत करेंगे. इस सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद नहीं होंगे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को निमंत्रण नहीं भेजा गया है.

congress invite 17 opposition parties in sanjhi virasat bachao sammelan but skips kejriwal 1 news4social -

सम्मेलन में विपक्षी दल मोदी सरकार पर विभिन्न मुद्दो पर हमला कर सकती है

जानकारी के अनुसार, इस ‘साझी विरासत सम्मेलन’ में विपक्षी पार्टी कांग्रेस, मोदी सरकार को कई मुद्दों में घेरा सकती है. इसके अलावा 2019 में होने वाले लोकसभा इलेक्शन और चार राज्यों में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति भी बना सकती है.

congress invite 17 opposition parties in sanjhi virasat bachao sammelan but skips kejriwal 2 news4social -

कौन-कौन होगा इस सम्मेलन में शामिल

इस सम्मेलन का हिस्सा, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव,  बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, जनता दल सेक्युलर के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, जनता दल सेक्युलर के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निमंत्रण भेजा गया हैं.

यह भी पढ़ें: रायपुर में ‘राजीव भवन’ के उद्घाटन समारोह के दौरान राहुल ने मोदी पर किया हमला, बोले ‘जादू से महंगा हुआ राफेल’