एशिया कप के कार्यक्रम पर भड़के सहवाग

पूर्व भारतीय बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग 15 सितबंर से शुरु होने वाले एशिया कप के कार्यक्रम पर भडक गए हैं। उन्होंने कहा की एशिया कप का शड्यूल इतना व्यस्त है की भारतीय टीम इसमें थक जाएगी। एशिया कप में खेलने के बजाए भारतीय टीम को घरेलु क्रिकेट खेलनी चाहिए। उन्होंने कहा की एशिया कप में मैच लगातार होंगे जिसकी वजह से टीम के ख़िलाडियों को आराम करने का मौका नहीं मिलेगा और वे थक जाएंगें। ऐसी स्थिति में टीम टूर्नामेंट कैसे जीतेगी। उन्होंने कहा की हर मैच के बाद टीम को एक से दो दिन का आराम देना चाहिए जो इस टूर्नामेंट में नहीं दिया गया हैं।

दुबई में होगा एशिया कप

      15 सितंबर से टुर्नामेंट दुबई में खेला जाएगा और 28 सिंतबर को आखिरी मैच खेला जाएगा। पहला मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होगा। तो वहीं सिरीज का अहम मुकाबला 19 सिंतबर को भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में खेला जाएगा। सभी की नज़रें भारत और पाकिस्तान के मुकाबले पर टिकी रहेंगी।

भारत हैं विजेता

      भारत पिछले एशिया कप का विजेता भी रह चुका हैं। आख़िरी बार एशिया कप बांग्लादेश की ज़मीन पर खेला गया था जहाँ पर भारत नें फ़ाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर ख़िताब अपने नाम किया था। इस सिरीज में भारत नें पाकिस्तान को भी हराया था। जिस हिसाब से भारतीय क्रिकेट टीम काग़ंजों पर मजबूत नज़र आ रहीं है उससे लगता हैं की इस एशिया कप में भारत को हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।

पिछले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रार्फी में भीड चुके है भारत और पाकिस्तान।

पिछले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रार्फी में दोनों ही टीमों नें दो मैच खेले थे जिसमें दोनों को एक-एक जीत हासित हुई थी। फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान नें भारत को हराकर ख़िताब अपने नाम किया था। इसलिए एशिया कप में पाकिस्तान के ख़िलाड़ियों का विश्वास सांतवे आसमान पर रहेगा।