नीतीश से ‘धोखा पार्ट 2’ खाने के लिए तैयार रहे भाजपा: उपेन्द्र कुशवाहा

0
upendra Kushwaha & Nitish kumar

मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद में शामिल होने के सवाल पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान के बाद, अब भाजपा के पूर्व सहयोगी रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने भारतीय जनता पार्टी को आने वाले ख़तरे से सचेत किया। उन्होंने कहा ‘’भाजपा को सतर्क रहना होगा। वह पहले भी धोखा खा चुके हैं। अब धोखा-2 खाने के लिए तैयार रहना होगा’’। इस दौरान उन्होंने चुनाव में जेडीयू को मिले जनादेश पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नीतीश जनादेश का अपमान कर चुके हैं।

दरअसल, नीतीश कुमार की जेडीयू के भाजपा की केन्द्र सरकार के मंत्रिपरिषद में शामिल न होने पर रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने जेडीयू पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि ‘’केन्द्र के मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार थी। जब मौक़ा नहीं मिला तो अब कह रहे हैं कि शामिल नहीं होंगे’’। बता दें कि जेडीयू आधिकारिक तौर पर मोदी सरकार में शामिल न होने का ऐलान पहले ही कर चुकी है और जेडीयू अध्यक्ष तो यहां तक कह चुके हैं कि जेडीयू भविष्य में भी मोदी सरकार का हिस्सा नहीं बनेगी। हालांकि बाहर से समर्थन जारी रहेगा।

Loading...

महागठबंधन में शामिल रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने एक तरफ़ तो भाजपा को जेडीयू से धोखा-2 खाने के लिए तैयार रहने की बात कही है। वहीं कुशवाहा ने नीतीश कुमार के पक्ष में बयान देते हुए कहा कि ‘’नीतीश कुमार विशेष राज्य का दर्जा की मांग उठाते रहे है। जनता की उम्मीद के मुताबिक़ फिर अपनी मांग रखें। रालोसपा उनके साथ खड़ी है’’।  

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार में एनडीए ने ज़बर्दस्त जीत दर्ज करते हुए 40 में 39 सीटों पर क़ब्ज़ा किया। एनडीए गठबंधन में जेडीयू को 16, भाजपा को 17 व लोक जन शक्ति पार्टी को 6 सीटें मिली। महागठबंधन को सिर्फ एक सीट मिली और वह भी कांग्रेस के खाते में गई।

ये भी पढें : स्पष्टता: नीतीश ने कहा- मोदी सरकार में आगे से जेडीयू शामिल नहीं!